'वॉर' ने पार किया 300 करोड़ का आंकड़ा,फिल्म से ऋतिक की कमाई ने सभी को चौंकाया

बीते रविवार के दिन बॉलीवुड के स्टार्स ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। एक्शन से भरपूर फिल्म वॉर ने स्क्रीन पर तो धमाल मचाया ही हुआ है साथ ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई से चारों ओर तहलका मचाया हुआ है। 


इस फिल्म की खास बात यह है कि फिल्म वॉर 2019 की पहली 300 करोड़ रुपए कमाने के साथ-साथ इस साल की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म भी बन गई है। 


अगर इस फिल्म की दीवानगी एक ओर रख दी जाए और कमाई की बात करें तो वॉर के प्रोडयूसर्स यशराज फिल्म्स को काफी ज्यादा फायदा हुआ है। इस कड़ी में सबसे ज्यादा फायदा तो ऋतिक रोशन को हुआ है। तो आइए आपको बताते हैं विस्तार से वॉर की कमाई का पूरा गणित। 


फिल्म वॉर का कुल बजट

फिल्म वॉर को देखकर साफ-साफ जाहिर हो रहा है कि यशराज फिल्म्स ने इस बार खूब मोटा बजट खर्च किया है। रिपोट्र्स में मिले आंकड़ों के हिसाब से फिल्म वॉर के प्रोडक्शन का बजट 150 करोड़ था। 


इस प्रोडक्शन बजट में फिल्म के स्टार्स की फीस भी शामिल है। फिल्म पर 20 करोड़ रुपए अलग से  पब्लिसिटी और मार्केटिंग  पर खर्च किए गए हैं। इसका मतलब वॉर का टोटल बजब 170 करोड़ रुपए हुआ।


कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सिर्फ भारत में ही फिल्म वॉर ने 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। दर्शकों में फिल्म वॉर का क्रेज़ और नयी फिल्म रिलीज़ होने में अभी पूरे 5 दिन का समय और भी है अब इन्ही सारी  चीज़ों को देखते हुए जाहिर है कि ऋतिक और टाइगर की ये फिल्म इंडिया में ही 310 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।


फिल्म ‘वॉर’ पर लगाया कितना पैसा वापस आया 

‘वॉर’ के निर्माताओं की फिल्म से कुल कमाई कुछ ऐसे हुई। भारतीय फिल्म वितरकों से मिलने वाला शेयर— 139.50 करोड़
विदेशी फिल्म वितरकों से मिलने वाला शेयर— 40.50 करोड़
सैटेलाईट और टीवी राइट्स से मिलने वाला शेयर— 150 करोड़
म्यूजिक, मर्चेंडाईजिंग और ब्रांड प्लेसमेंट— 10 करोड़
 फिल्म कुल कमाई हुई— 340 करोड़
बजट के हिसाब से कुल प्रॉफिट— 170 करोड़


फिल्म ‘वॉर’ से ऋतिक की कमाई

जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक रोशन को फिल्म वॉर से काफी ज्यादा कमाई हुई है। दिलचस्प बात यह है कि वॉर के लिए ऋतिक ने यशराज फिल्म्स से तो फीस ली ही ली इसके साथ ही उनकी डील फिल्म प्रॉफिट के लिए भी पहले से ही तय हो गई थी। 


ऐसा बताया जा रहा है कि अपनी फीस के अलावा ऋतिक वॉर के प्रॉफिट से भी 40 प्रतिशत हिस्सा लेंगे। वॉर को 170 करोड़ का मुनाफा हुआ है।

 
इसका मतलब ऋतिक का शेयर 68 करोड़ हुआ। वैसे देखा जाए तो फिल्म वॉर से ऋितिक रोशन की 98 करोड़ रुपए की कमाई बनती है। 



Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Hrithik Roshan,Tiger Shroff