+

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद पर करोड़ों की हेरोइन बरामद

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद पर करोड़ों की हेरोइन बरामद
लुधियाना-ममदोट : भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद की चौकी मॅबो की के नजदीक सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान नशा तस्करों द्वारा फेंकी गई 5 पैकेट हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की है। बीएसएफ द्वारा पकड़ी गई इस हेरोइन का वजन 5 किलो 125 ग्राम बताया जा रहा है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पौने 26 करोड़ से अधिक बनती है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में स्थित माबोके पोस्ट पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने यह हेरोइन, बीती रात इस खेप को पकड़ा है। हालांकि इस दौरान तस्कर वहां से भागने में कामयाब हो गए। 

बताया जा रहा है कि बॉर्डर की तारबंदी के नजदीक जवानों को देर रात कुछ हरकत होती दिखाई दी। इस पर जवानों ने जब तस्करों को ललकारा तो वह धान की फसल में छुपते हुए वहां से भाग निकले। इसके बाद जवानों ने तुरंत एक्शन लेते हुए उक्त इलाके में तलाशी अभियान चलाया, जिस दौरान पांच पैकेट हेरोइन बरामद की गई।

बीएसएफ के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक फिरोजपुर के बॉर्डर स्थित माबोके पोस्ट पर बीएसएफ की एक्स-29 बटालियन तैनात है। बीती रात और 26 अक्टूबर की तडक़े बीएसएफ के जवान मुस्तैदी से वहां ड्यूटी दे रहे थे, तभी तारबंदी के पास हलचल देखी गई। इस पर जवान सक्रिय हो गए। जवानों ने हल्ला बोला तो तस्कर भाग खड़े हुए। इस पर जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए पांच पैकेट हेरोइन बरामद की गई।

अधिकारियों का कहना है कि उनके जवान सीमा पर तैनात हैं और भविष्य में इसी प्रकार पाकिस्तान के नापाक इरादों को विफल बनाते रहेंगे और तस्करों की मंशा को कभी पूरा नहीं होने देंगे। 

उन्होंने बताया कि इससे पहले फिरोजपुर सेक्टर से बीएसएफ, सीआईए स्टाफ, पंजाब पुलिस, टास्ट फोर्स आदि सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग से इस साल 191.413 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी चुकी है, जिसे सीज कर लिया गया है। इसके अलावा अफीम, घुसैपैठियों, तस्करों, सिम, मोबाइल आदि पकड़े जा चुके हैं।

सुनीलराय कामरेड
पंजाब :
facebook twitter