+

हुरिसा ने कोर्स रिकाॅर्ड के साथ जीता मुंबई मैराथन

इथोपिया के देरारा हुरिसा ने रविवार को यहां कोर्स रिकार्ड बनाते हुए टाटा मुंबई मैराथन 2020 को दो घंटे आठ मिनट नौ सेकेंड के समय के साथ अपने नाम किया।
हुरिसा ने कोर्स रिकाॅर्ड के साथ जीता मुंबई मैराथन
मुंबई : इथोपिया के देरारा हुरिसा ने रविवार को यहां कोर्स रिकार्ड बनाते हुए टाटा मुंबई मैराथन 2020 को दो घंटे आठ मिनट नौ सेकेंड के समय के साथ अपने नाम किया। मैराथन के 17वें सत्र में इथोपियाई खिलाड़ियों का दबदबा रहा जहां पुरुष वर्ग के शीर्ष तीनों खिलाड़ी जबकि महिला वर्ग में शीर्ष पांच में चार धावक इसी देश की है। 

मैराथन से पहले हुरिसा प्रबल दावेदारों की सूची में नहीं थे लेकिन उन्होंने दूसरे दिग्गजों को चौंकाते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी इनामी राशि हासिल की। इस जीत के लिए उन्हें 45,000 डालर जबकि कोर्स रिकार्ड के लिए 15,000 डालर मिलेंगे। हुरिसा ने अपने पूरे करियर में मिलाकर इतनी इनामी राशि नहीं जीती है। अयेले अबशीरो (दो घंटे आठ मिनट नौ सेकेंड) और बिरहानु तेशोम (दो घंटे आठ मिनट 35 सेकेंड) दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। 

शीर्ष तीनों धावकों ने पिछले कोर्स रिकार्ड दो घंटे आठ मिनट 35 सेकेंड से कम समय लिया। महिला वर्ग में इथोपिया की एमाने बेरिसो दो घंटे 24 मिनट 51 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रही। केन्या की रोदाह जेपकोरिर दूसरे और इथोपिया की हावेन हैलू तीसरे स्थान पर रही।

मैराथन के दौरान सात को दिल का दौरा, एक की मौत
मुंबई मैराथन के दौरान 7 धावकों को कार्डिएक अरेस्ट होने की सूचना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, एक 64 वर्षीय की मौत हो गई है, जबकि 6 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज हुई इस मैराथन के दौरान 64 वर्षीय गजानन मलजलकर की मौत हो गई, जो 4 किमी दौड़ने के बाद गिर पड़े थे। रिपोर्ट्स की मानें तो वरिष्ठ नागरिक वर्ग में हिस्सा लेने वाले गजानन को बॉम्बे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
facebook twitter