+

एम्स से भागी संक्रमित महिला ,पति ने पुलिस में गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज़ करवाई

(एम्स) से कोरोना वायरस से संक्रमित 20 वर्षीय एक युवती भाग गई और उसके पति को उसका ठिकाना मालूम होने के बावजूद उसने पुलिस में अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।
एम्स से भागी संक्रमित महिला ,पति ने पुलिस में गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज़ करवाई
राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से कोरोना वायरस से संक्रमित 20 वर्षीय एक युवती भाग गई और उसके पति को उसका ठिकाना मालूम होने के बावजूद उसने पुलिस में अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने बुधवार को बताया कि युवती 18 अक्टूबर को एम्स गई थी, जहां उसकी कोविड-19 की जांच की गई और वह संक्रमित पाई गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल के कर्मियों ने कोविड केंद्र में भर्ती होने को कहा, लेकिन वह वहां से भाग गई। 
पुलिस ने बताया कि इस बीच युवती के पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराके आरोप लगाया कि उसकी पत्नी लापता हो गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला की युवती अस्पताल से भाग कर दक्षिण दिल्ली के जमरूदपुर गांव में स्थित अपने किराये के घर में आ गई थी। पकड़े जाने के डर से वह अपने मायके चली गई। 
उन्होंने बताया कि उसके रिश्तेदारों ने, हालांकि, बताया कि वह मायके नहीं पहुंची है। पुलिस ने बताया कि महिला के पति को मालूम था कि वह कोविड-19 से संक्रमित है और एम्स से भागी है। उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 
दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, “ ग्रेटर कैलाश थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना करना) और 269 (बीमारी को फैलाने के लिए किया गया लापरवाही भरा काम जिससे किसी की जान को खतरा हो सकता है) के तहत मामल दर्ज किया गया है।“ ठाकुर ने बताया कि मामले की छानबीन चल रही है और दंपति का पता लगाने के लिए टीमें गठित की गई हैं। 
facebook twitter instagram