+

फडणवीस की वजह से भाजपा छोड़ने का कर रहा हूं विचार : एकनाथ खडसे

भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खड़से ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह एक पुस्तक लिख रहे हैं, जिसमें वह चार साल पहले देवेन्द्र फड़णवीस मंत्रिमंडल से बाहर करने के ''षड़यंत्र'' का पर्दाफाश करेंगे।
फडणवीस की वजह से भाजपा छोड़ने का कर रहा हूं विचार : एकनाथ खडसे
भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खड़से ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह एक पुस्तक लिख रहे हैं, जिसमें वह चार साल पहले देवेन्द्र फड़णवीस मंत्रिमंडल से बाहर करने के ''षड़यंत्र'' का पर्दाफाश करेंगे। खड़से ने कहा कि उनकी पुस्तक का नाम ''नानासाहेब फड़णवीसांच षडयंत्र'' होगा।

नानासाहेब फड़णवीस पेशवा साम्राज्य के दौरान एक मंत्री थे। उन्हें प्राय: ‘‘मराठा मैक्यावलि‘‘ भी कहा जाता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता खड़से ने आरोप लगाया अतीत में उन पर लगे सिलसिलेवार आरोपों के पीछे प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस का हाथ था।

एक समय फड़णवीस मंत्रिमंडल में नंबर दो माने जाने वाले खड़से ने जमीन हथियाने के आरोपों के चलते राजस्व मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से वह पार्टी में हाशिये पर चल रहे हैं।

खड़से ने अपने गृह जिले जलगांव में स्वयं पर आधारित एक पुस्तक के विमोचन के बाद पत्रकारों से से कहा कि वह बेदाग रहे हैं, लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री फड़णवीस ने इसकी घोषणा करने से परहेज किया। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत उन पर एक के बाद एक आरोप लगाए गए, जिसकी वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

खड़से (68) ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नजरों में उनगइ छवि एक भ्रष्ट व्यक्ति की बनाई गई। उन्होंने कहा कि वह कई बार फड़णवीस से मिले थे और उनसे कहा था कि वह निर्दोष हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने (फड़णवीस) कहा कि इसकी (भ्रष्टाचार मामले की) जांच होगी ‘‘जबकि लोकायुक्त, एसीबी ने मेरी ओर से कोई गड़बड़ नहीं पाई।’’

खड़से ने कहा, ''मुझे न्याय मिलना चाहिये था। लेकिन दुर्भाग्यवश, केवल मुझे ही क्लीन चिट नहीं दी गई। और सभी जिनपर आरोप लगे उन्हें क्लीन चिट दे दी गई।'' उन्होंने कहा कि वह दस्तावेजों का अध्ययन कर रहे हें और उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ साझा करेंगे। उन्होंने कहा, ''मैं इस पूरे प्रकरण पर पुस्तक लिख रहा हूं। पुस्तक का नाम नानासाहेब फड़णवीस षड़यंत्र होगा।''
facebook twitter