+

मुझे नहीं लगता कि देश में हिंदू नेता असुरक्षित हैं : भैयाजी जोशी

मुझे नहीं लगता कि देश में हिंदू नेता असुरक्षित हैं : भैयाजी जोशी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव भैयाजी जोशी ने सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि देश में हिंदू नेता असुरक्षित हैं। हालांकि जोशी ने यह भी कहा कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से यहां बात करते हुए कहा कि हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर को “उचित सम्मान” मिलना चाहिए। 

“हिंदू नेताओं” की सुरक्षा के बारे में जोशी का यह बयान हिंदू महासभा के एक धड़े के पूर्व नेता कमलेश तिवारी की पिछले हफ्ते लखनऊ में हुई हत्या के बाद आया है। संघ के वरिष्ठ नेता ने यहां महाल इलाके में महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिये अपना मत डालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में ये बात कही। यह पूछे जाने पर कि क्या संघ महसूस करता है कि “हिंदू नेता देश में असुरक्षित हैं”, 

जोशी ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वे असुरक्षित हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा (सुनिश्चित) करने की जरूरत है।” तिवारी की मां के आरोप के बारे में एक सवाल पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि सरकार को उन्हें जवाब देना चाहिए और वह देगी। 

तिवारी की मां ने अपने आरोप में कहा था कि सरकार हिंदुओं के हितों के लिया काम नहीं कर रही।वीर सावरकर को भारत रत्न की भाजपा की मांग और कांग्रेस नेताओं द्वारा इस प्रस्ताव के विरोध के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने कहा, “हम नहीं जानते कि कांग्रेस क्या कह रही है। हम चाहते हैं कि ऐसे व्यक्ति (सावरकर) जिनसे देश को प्रेरणा मिलती है, उन्हें उचित सम्मान मिलना चाहिए।” 
अन्य राज्य :
facebook twitter