मैं मैच फिक्सरों से घिरा हुआ था : शोएब अख्तर

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह जब खेला करते थे तब मैच फिक्सरों से घिरा रहा करते थे। एक टीवी शो पर अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खेलते हुए उन्हें ऐसा लगता था कि वह 11 की टीम के साथ नहीं 21 की टीम के साथ खेल रहे हैं। 

अख्तर असल में 2010 में फिक्सिंग प्रकरण की बात कर रहे थे जिसमें मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान सलमान बट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ फंसे थे। अख्तर ने कहा, मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं पाकिस्तान को धोखा नहीं दे सकता, इसलिए मैच फिक्सिंग नहीं। मैं मैच फिक्सरों से घिरा हुआ था। 

मैं 21 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था जिसमें से 11 उनके और 10 हमारे खिलाड़ी होते थे। कौन जाने कौन मैच फिक्सर है। बहुत मैच फिक्सिंग हुआ करती थी। आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कौन से मैच फिक्स किए थे और कैसे किए थे। 

44 साल के अख्तर ने कहा कि जब उन्हें मैच फिक्सिंग के बारे में पता चला तो वह हैरान रह गए। उन्होंने कहा, मैंने आमिर और आसिफ को समझाने की कोशिश की। यह प्रतिभा को बर्बाद करना है। पाकिस्तान के दो शीर्ष गेंदबाज, दो शानदार तेज गेंदबाज बर्बाद हो गए थे। कुछ पैसों के लिए उन्होंने अपने आप को बेच दिया था।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,match fixers,Shoaib Akhtar,Pakistan