+

इस IAS अफसर ने CBSE की परीक्षा की मार्कशीट की शेयर, कहा- 'यह तय नहीं करता हमारा भविष्य'

इस IAS अफसर ने CBSE की परीक्षा की मार्कशीट की शेयर, कहा- 'यह तय नहीं करता हमारा भविष्य'
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 13 जुलाई सोमवार को 12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए थे। जबकि 10वीं कक्षा के परिणाम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 15 जुलाई बुधवार यानी आज जारी करेंगे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in या cbse.nic.in से परिणाम निकलने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अकसर देखा जाता है कि जब भी बच्चों का रिजल्ट उनके इच्छानुसार नहीं आता तो वह डिप्रेस्ड हो जाते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक आईएएस अफसर ने अपनी सीबीएसई की मार्कशीट साझा की है जिसे देखकर बच्चे डिप्रेशन में ना जा सकें। 


बता दें कि 12वीं बोर्ड की मार्कशीट सोशल मीडिया पर IAS अधिकारी नितिन सांगवान ने साझा करते हुए अपनी  प्रेरणादायक कहानी बच्चों के साथ शेयर की है। हालांकि उनके 12वीं बोर्ड में रसायन विज्ञान में मार्क्स बेहद कमथे वह बहुत मुश्किल से पास हुए लेकिन इस परिणाम के बाद उन्होंने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिसकी वजह से उनके सपने पूरे न हो सके। उन्होंने कड़ी मेहनत की अपने सपनों को पूरा करने के लिए और आखिर में वह एक IAS अधिकारी बने। 


सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी मार्कशीट शेयर करते हुए लिखा, 12वीं के एग्जाम में मुझे केमिस्ट्री में 24 अंक मिले थे, पासिंग नंबर से सिर्फ एक अधिक। लेकिन उसने यह तय नहीं किया कि मैं अपने जीवन से क्या चाहता था। अंकों के बोझ में बच्चों को मत दबाओ, जिंदगी बोर्ड के परिणामों की तुलना में बहुत बड़ी है। परिणामों को आत्मनिरीक्षण के तौर पर देखें.... आलोचना के लिए नहीं। 


नितिन सांगवान की जमकर सोशल मीडिया यूजर्स ने सराहना की 

1. 2. 3. 4.
facebook twitter