ICC ने वर्ल्ड कप इलेवन चुनी, रोहित और बुमराह को मिली जगह, विराट कोहली को दिया बड़ा झटका

इंडियन क्रिकेट काउंसिल ने इंग्लैंड के विश्व कप चैंपियन बनने के बाद बीते सोमवार को अपनी विश्व कप इलेवन टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम के सलामी बल्‍लबाज रोहित शर्मा और यार्कर मैन जसप्रीत बुमराह को भारत की तरफ से शामिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है। 


इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर जो इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर हैं उन्हें भी शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी की इस विश्व कप इलेवन टीम में इंग्लैंड की टीम से सबसे ज्यदा 4 खिलाड़ी हैं तो वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम से 2-2 को मौका दिया गया है। 


आईसीसी की इस विश्वकप इलेवन टीम में बांग्लादेश के ऑलरांडर शाकिब अल हसन को भी टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस विश्व कप टूर्नामेंट में 17 विकेट चटकाए हैं और इस टीम में उन्हें 12वे खिलाड़ी के तौर पर लिया गया है। 


वहीं विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में ट्रेंट बोल्ट सातवें स्थान पर हैं। विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में बोल्ट दूसरे स्‍थान पर हैं। बोल्ट से पहले इस लिस्ट में लॉकी फर्ग्युसन पहले स्‍थान पर 21 विकेटों के साथ हैं। 


विश्व कप 2019 में एेसे 3 ही बल्लेबाज हैं जिन्होंने 300 का आंकड़ा पार किया है। आईसीसी ने अपनी टीम में वार्नर को नहीं चुना है और सबसे ज्यादा शतक लगाने की बात करें उसमें भी वार्नर दूसरे स्‍थान पर हैं। सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 5 शतक जड़े हैं। इस विश्व कप टूर्नामेंट में वार्नर ने 3 शतक जड़े हैं। 



वहीं शाकिब, केन विलियमसन, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और एरोन फिंच ने इस विश्व कप में 2-2 शतक जड़े हैं। वार्नर, बेयरस्टो और फिंच को आईसीसी ने अपनी टीम में नहीं चुना है। आईसीसी ने अपनी टीम में रोहित शर्मा, जेसन रॉय, जो रूट और केन विलियमसन को बतौर बल्लेबाज चुना है। 


टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स को चुना है। गेंदबाजी की कमान मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, लॉकी फर्ग्युसन और जोफ्रा आर्चर को सौंपी है। वहीं आईसीसी ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी को विकेटकीपर के तौर पर चुना है। 


इस प्रकार है आईसीसी की विश्व कप टीम 

रोहित शर्मा, जेसन रॉय, केन विलियमसन (कप्‍तान), जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्‍टोक्‍स, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्‍टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्‍यूसन और जसप्रीत बुमराह।
Tags : ,ICC,Bumrah,World Cup XI,Rohit,Virat Kohli