+

कप्तान कोहली ने कर दिया कुछ ऐसा, ICC ने किया सवाल- ऐसा क्या है जो आप नहीं कर सकते?

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को रन मशीन के नाम से भी खूब जाना जाता है। इतना ही नहीं विराट ने अपने क्रिकेट करियर में कई बड़े मुकाम और उपलब्धियां अपने नाम दर्ज की हैं।
कप्तान कोहली ने कर दिया कुछ ऐसा, ICC ने किया सवाल- ऐसा क्या है जो आप नहीं कर सकते?
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को रन मशीन के नाम से भी खूब जाना जाता है। इतना ही नहीं विराट ने अपने क्रिकेट करियर में कई बड़े मुकाम और उपलब्धियां अपने नाम दर्ज की हैं। इस बात में कोई शक नहीं विराट कोहली एक अच्छे बल्लेबाज समेत एक अच्छे फील्डर भी हैं। 


इसके अलावा विराट कोहली गेंदबाजी भी कर ही लेते हैं। ऐसे में आईसीसी ने विराट कोहली का एक वीडियो साझा करके उनसे प्रश्न किया है कि ऐसा क्या है,जो वो नहीं कर सकते हैं? बता दें यह वीडियो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का है। 


भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के सबसे विशाल स्टेडियम में खेला जा रहा है ये मैच डे-नाइट टेस्ट है,जो पिंक बॉल से खेला जा रहा है। दरअसल इस मैच से पहले भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज उमेश यादव गुलाबी बॉल से प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। 


इस बीच जरा कप्तान कोहली ने भी जरा गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया,जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आईसीसी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है।

आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

आईसीसी ने विराट कोहली के बॉलिंग का वीडियो शेयर करके इसके कैप्शन में लिखा-क्या ऐसा कोई काम है,जो विराट कोहली नहीं कर सकते हैं? हालांकि ऐसा नहीं है कि विराट कोहली ने कोई पहली दफा गेंदबाजी करी हो,वो कुछ इंटरनेशनल मैचों में भी गेंदबाजी कर चुके हैं। बता दें विराट कोहली ने तीनों ही फॉर्मेट में गेंदबाजी की है। वनडे से लेकर टी 20 में मिलाकर उन्होंने 8 विकेट चटकाएं हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में किंग कोहली को अभी तक कोई विकेट नहीं मिल पाया है। 


मालूम हो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने कहा था कि मैच में स्पिन गेंदबाज बहुत जरूरी होंगे,मगर तेज गेंदबाजों की कोई अनदेखी भी नहीं की जा सकती है। पिंक बॉल रेड बॉल की अपेक्षा ज्यादा स्विंग करती है। 


देश में दूसरी दफा पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला जा रहा है। चार मैचों की इस सीरीज में अभी 1-1 से बराबर है। चेपॉक में हुए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रन के बड़े अंतर से हराया था। वहीं इसी मैदान पर पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 227 रनों से मुकाबला अपने नाम किया था। 
facebook twitter instagram