+

ICICI बैंक की पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया

वीडियोकोन समूह को बैंक से कर्ज देने में कथित अनियमितताओं और धनशोधन के मामले में कोचर दंपति से पूछताछ करती रही थी। ईडी ने इस साल के शुरू में, चंदा कोचर, दीपक कोचर और उनके स्वामित्व एवं नियंत्रण वाली कंपनियों से संबंधित 78 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली थी।
ICICI बैंक की पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया
ICICI बैंक की पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि एजेंसी ने दीपक को मुंबई में धनशोधन रोकथाम कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया। 

आईसीआईसीआई बैंक की कर्जदार कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज द्वारा दीपक कोचर की कंपनी में निवेश को लेकर ईडी की जांच चल रही थी। वीडियोकोन समूह को बैंक से कर्ज देने में कथित अनियमितताओं और धनशोधन के मामले में कोचर दंपति से पूछताछ करती रही थी। ईडी ने इस साल के शुरू में, चंदा कोचर, दीपक कोचर और उनके स्वामित्व एवं नियंत्रण वाली कंपनियों से संबंधित 78 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली थी।

सूत्रों के मुताबकि, ईडी ने दीपक कोचर के खिलाफ वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस भी दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि ईडी को कोचर के विरूद्ध पुख्ता सबूत मिलने के बाद एजेंसी ने कोचर को पूछताछ के लिए बुलाया था और जब  वह ट्रांजैक्शन के कुछ सवालों के बारे में ठीक से नहीं बता पाए तो अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया किया।




facebook twitter