ICICI की ‘कार्डलेस कैश निकासी’ की पेशकश

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बगैर डेबिट कार्ड के एटीएम से ‘कार्डलेस कैश निकासी’ सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि यह सेवा ग्राहकों को बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘आईमोबाइल’ पर अनुरोध करके बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है। 

यह डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकालने का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है। ‘कार्डलेस कैश निकासी’ सेवा का उपयोग स्व-निकासी के लिए किया जा सकता है। इसके लिए ग्राहक को डेबिट कार्ड साथ रखने की जरूरत नहीं होगी। इस सुविधा के तहत दैनिक निकासी 20 हजार रुपये निर्धारित की गयी है। बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा कि उनका बैंक शुरू से ही डिजिटल नवाचारों में सबसे आगे रहा है। 

इसी सिलसिले में ‘कार्डलेस कैश निकासी’ की पेशकश ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन की सुविधा से हर रोज उपयोग और खरीदारी के लिए सुरक्षित रूप से तथा आसानी से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है। डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से नकद निकासी की यह पेशकश ग्राहकों को तेज और अनूठा अनुभव प्रदान करेगा।
Tags : पटना,Patna,सुशील कुमार,Punjab Kesari,stunning,forgery,Millionaire,mask company ,ICICI,Cardless Cash Withdrawal,introduction,facility,customers,ATMs