अगर एमएस धोनी ने डे-नाइट टेस्ट में किया ऐसा काम तो होगा ये बड़ा नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी काफी लंबे समय से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं। बीते मंगलवार मीडिया में खबरें आ रही थीं कि भारत और बांग्लादेश के बीच में कोलकाता टेस्ट में नजर आ सकते हैं। 


कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट में एमएस धोनी की कमेंट्री करने की खबरें सामने आ रही थीं। लेकिन अब यह खबरें सामने आ रही हैं कि डे-नाइट टेस्ट में धोनी कमेंट्री नहीं करेंगे। पीटीआई की एक खबर के अनुसार, धोनी के सूत्रों ने कहा है कि वह कमेंट्री नहीं करेंगे। 

फसं सकते हैं मुश्किल में धोनी

अगर कोलकाता टेस्ट में धोनी कमेंट्री करते हैं तो वह मुश्किल में आ सकते हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई को धोनी के सूत्रों ने कहा है कि मैच में कमेंट्री अगर धोनी करते हैं तो हितों का टकराव का मामला बनेगा इस वजह से वह कमेंट्री नहीं करेंगे। 


भारत और बांग्लादेश सीरीज के आधिकारिक प्रसाणकर्ता स्टार स्पोट्सब्‍ ने यह प्रस्ताव बीसीसीआई को भेजा थाकि भारतीय टीम के सभी पूर्व कप्तान भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में सारे ही शामिल हों और इसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी था। 


बीसीसीआई के संविधान के अनुसार, सीधे तौर पर हितों का टकराव का मामला हो जाएगा अगर धोनी कमेंट्री करते हैं ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट का अभी भी धोनी हिस्सा हैं। 


22 नवंबर को डे-नाइट टेस्ट भारत और बांग्लादेश के बीच में खेला जाना है। पहला डे-नाइट टेस्ट भारत और बांग्लादेश दोनों का ही है। दूधिया रोशनी में पहली कभी भारत और बांग्लादेश ने पिंक गेंद से मैच नहीं खेला है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच में 14 नवंबर इंदौर में खेला जाएगा। 

धोनी दूर हैं क्रिकेट से 

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हरकर फाइनल में जगह बना ली थी। सेमीफाइनल की हार के बाद क्रिकेट के मैदान में धोनी अभी तक नहीं उतरे हैं। 


धोनी के क्रिकेट से दूरी बनाने में भारतीय टीम के सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था कि अब धोनी नहीं ऋषभ पंत को ज्यादा मौके दिए जाएंगे। अब क्रिकेट ऐसे में धोनी कब खेलते दिखाई देंगे यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Mahendra Singh Dhoni,loss,cricket team,wicketkeeper-batsman,Indian