+

40 फीसदी महिलाओं के टिकट का उत्तराखंड कांग्रेस अनुमोदन करेगी तो हम करेंगे विचार : अविनाश पांडेय

उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने उत्तराखंड में 40 फीसदी महिलाओं को उम्मीदवार बनाने के फॉर्मूला अपनाने के संकेत दिए हैं।
40 फीसदी महिलाओं के टिकट का उत्तराखंड कांग्रेस अनुमोदन करेगी तो हम करेंगे विचार : अविनाश पांडेय
उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने उत्तराखंड में 40 फीसदी महिलाओं को उम्मीदवार बनाने के फॉर्मूला अपनाने के संकेत दिए हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस को इसके लिए अनुमोदन करना होगा, तभी आगे इस पर विचार हो सकता है।
भाजपा सरकार का प्रदर्शन बेहद खराब
दरअसल अविनाश पांडे ने शुक्रवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात को लेकर उन्होंने उत्तरप्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में 40 फीसदी महिला उम्मीदवार बनाने को लेकर कहा कि यह प्रदेश कांग्रेस पर निर्भर करता है। फिर भी हमारी कोशिश अच्छे युवा-महिलाओं को अधिक से अधिक उम्मीदवार बनाने की रहेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश में कड़ी मेहनत के साथ चुनाव में जाएंगे। भाजपा सरकार का प्रदर्शन बेहद खराब है। लोगों को कांग्रेस की पुरानी सरकार के कामकाज याद आने लगे हैं। वहां कांग्रेस की सरकार बननी तय है।
राखंड में उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है
वहीं पार्टी के सर्वे को लेकर अविनाश पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोनिया गांधी को इसकी जानकारी दी गई है। साथ ही उनसे मार्गदर्शन भी मांगा है। उम्मीदवार चयन के दूसरे चरण से पहले सर्वे रिपोर्ट, पीसीसी और पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट भी मिल जाएगी। इसके बाद 10 दिसंबर के बाद कमेटी की दूसरी मीटिंग होगी।
गौरतलब है कि उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक 24 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित की गई थी। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे के साथ अजय कुमार, विरेंद्र सिंह राठौड़, प्रभारी देवेंद्र यादव, गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शामिल हुए थे। इस बैठक के बाद अविनाश पांडे ने प्रदेश का दौरा कर, जिला अध्यक्षों से मुलाकात कर रिपोर्ट शुक्रवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी है। कांग्रेस प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर टिकट के दावेदारों की सूची तैयार कर रही है। जिसको लेकर अगली बैठक 10 दिसंबर को होगी।

होम :
facebook twitter instagram