For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

IMD ने तमिलनाडु में भारी बारिश की भविष्यवाणी

06:55 PM Nov 21, 2023 IST
imd ने तमिलनाडु में भारी बारिश की भविष्यवाणी
Advertisement

सम्पूर्ण देश में मौसम करवट ले रहा है वही उत्तर भारत में सर्दी अपने पैर पसार रही है। तमिलनाडु के 10 से ज्यादा जिले में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।कन्याकुमारी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

  • 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश
  • बादल छाए रहने की संभावना
  • छिटपुट स्थानों पर बारिश

इन जिलों में होगी भारी वर्षा

आज तमिलनाडु के तिरुनेलवेली, तेनकासी और थेनी जिले जबकि तमिलनाडु के रामनाथपुरम, विरुधुनगर, थूथुकुडी, मदुरै, डिंडीगुल, तिरुपुर, कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुवल्लूर, रानीपेट, कांचीपुरम, चेन्नई, चेंगलपट्टू, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई और तिरुवरुर जिले और कराईकल क्षेत्र में भारी बारिश होगी। आईएमडी ने आज दोपहर 1.30 बजे जारी एक बयान में कहा, छिटपुट स्थानों पर बारिश होगी।

अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

बयान में कहा गया है कि 22 नवंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने तमिलनाडु और कराईकल क्षेत्र के रामनाथपुरम, थूथुकुडी, थेनी, डिंडीगुल, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुराई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

अचानक काले बादल घिर आए

तमिलनाडु के थेनी और डिंडीगुल जिले, “बयान में उल्लेख किया गया है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई के अनुसार, आज कांचीपुरम जिले में मध्यम धूप थी, इसी दौरान अचानक काले बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई और अंततः भारी बारिश होने लगी। आरएमसी, चेन्नई ने कहा कि कांचीपुरम के अलावा, वालाजाबाद, उथिरामेरुर, चेन्नई बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग जैसे कई स्थानों पर आज 30 मिनट से अधिक समय तक भारी बारिश हुई।

ऑरेंज अलर्ट भी जारी

आईएमडी ने 22 और 23 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना का संकेत देते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट! 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। गरज के साथ हल्की/मध्यम बारिश होगी। और कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी संभावना है," बयान में कहा गया है।

Advertisement
Author Image

Deepak Kumar

View all posts

राजनीतिक पत्रकारिता के साथ मनोरंजन और क्रिकेट में भी रूचि रखता हूँ। पत्रकारिता में परास्नातक के साथ एक वर्ष का रिपोर्टिंग और एंकरिंग में डिप्लोमा है। सड़क से लेकर स्टूडियो तक का सफर आसान ना था जिसमे मुझे विशेष शो लाने के लिए भी कहा गया। लेकिन अब तो मानो कैमरे और माइक मेरे दोस्त हो गए हो...और हा में लिखता भी हूँ

.