प्रदेश कांग्रेस की अहम बैठक आज, अध्यक्ष का नया फरमान!

नई दिल्ली : शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की एक अह्म बैठक होने जा रही है, इसमें कई अहम मुद्दे डिसक्स होंगे। यह बैठक कितनी महत्वपूर्ण है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित अभी अस्पताल में इलाजरत हैं, शायद वह शुक्रवार को डिस्चार्ज होकर आएंगे। आते ही यह बैठक आहुत की गई है। अगर अस्पताल से छुट्टी नहीं मिलेगी तो मीटिंग अस्पताल में ही हो सकती है। इसके लिए तीनों कार्यकारी अध्यक्षों को बैठक के लिए बुलाया गया है। वैसे गुरूवार को भी दो कार्यकारी अध्यक्ष शीला दीक्षित से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। 

सूत्रों का कहना है कि बैठक में ब्लॉक अध्यक्षों को लेकर कोई बड़ा फैसला आ सकता है, जिसमें पूर्व में रद्द किए गए ब्लॉक समितियों के आदेश में कुछ रद्दो-बदल किया जा सकता है। इसमें बताया जा रहा है कि जिन ब्लॉक अध्यक्षों ने लोकसभा चुनावों में अच्छा काम किया है, उसे यथावत रखा जाएगा, जबकि जिनके खिलाफ शिकायतें हैं उन्हें हटा कर नए ब्लॉक अध्यक्ष घोषित किए जाने की कवायद शुरू होगी। 

इससे पहले ब्लॉक अध्यक्षों के चयन के लिए सभी 70 विधानसभाओं में आबर्जबर को लेकर भी चर्चा होनी है। सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस ऐसे नेताओं के बयानबाजी पर रोक लगाने का नया आदेश जारी कर सकती है, जो बिना बजह मीडिया में बयान जारी करते रहते हैं। हाल ही में दो ऐसे प्रकरण हुए हैं, जिसमें एक पूर्व विधायक नसीब सिंह का है जिन्होंने शीला दीक्षित को अध्यक्ष पद से हटाए जाने की बात कर विवाद खड़ा किया। 

उसके बाद प्रदेश प्रवक्ता हरनाम सिंह ने तीनों कार्यकारी अध्यक्षों को हटाए जाने का विवादित बयान जारी कर दिया। पहले ही पार्टी में गुटबाजी चरम पर है, उस पर ऐसी बयानबाजियों ने पार्टी में गुटबाजी को और बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है​ कि प्रदेश कांग्रेस इस तरह की बयानबाजी पर कोई फरमान जारी कर सकती है।
Download our app