+

इंदौर में कोरोना के संक्रमितो का आंकड़ा 2600 के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई

इंदौर में कोरोना के संक्रमितो का आंकड़ा 2600 के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई
देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में सोमवार को 72 नये मामले सामने आने के बाद यहाँ संक्रमितों का आंकड़ा 2600 पार हो गया है। साथ ही मरने वालो की संख्या एक सौ तीन तक जा पहुंची है। इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने दी। स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि कल जांचे गये नौ सौ दो सैम्पलों में आठ सौ 30 असंक्रमित तथा 72 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि दो 70 वर्षीय बुजुर्ग महिलाओं की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 103 तक पहुंच गयी है।
उन्होंने बताया कि अब तक कुल 25 हजार 240 सैम्पल जांचे गये हैं जिसमें से अब तक कुल 2637 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि कल दो मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 103 जा पहुंची है। इनमें से एक महिला की मृत्यु 16 मई और एक अन्य की 17 मई को हुयी है। दोनों की मौत आधिकारिक रूप से 18 मई को दर्ज की गयी है।

World Corona : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 48 लाख के पार


उन्होंने बताया कि अस्पतालों में एक हजार तीन सौ 76 मरीज उपचारररत हैं। उन्होंने बताया कि स्वस्थ्य होने पर कल 39 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दिये जाने के साथ ही अब तक कुल 1158 रोगियों को स्वस्थ्य होने पर छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से कल 75 संदेहियों को स्वस्थ्य पाये जाने पर छुट्टी दिये जाने के पश्चात अब तक कुल दो हजार चार सौ 37 संदेहियों को स्वस्थ्य पाये जाने पर छोड़ा जा चुका है।

facebook twitter