+

Kaushambi में हेड मास्टर ने स्कूली छात्र से साफ कराया Toilet, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप!

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक शर्मनाक वाक्या सामने आ रहा है। दरअसल यहां के एक निजी सरकारी स्कूल में हेडमास्टर ने 5 वीं के छात्र से गंदा टॉयलेट साफ कराया।
Kaushambi में हेड मास्टर ने स्कूली छात्र से साफ कराया Toilet, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप!
उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक शर्मनाक वाक्या सामने आ रहा है। दरअसल यहां के एक निजी सरकारी स्कूल में हेडमास्टर ने 5 वीं के छात्र से गंदा टॉयलेट साफ कराया। इस बारे में जब छात्र ने अपने परिजनों को बताया तो नाखुश परिवारवालों ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के साथ स्कूल पहुंचकर इसे लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। 
छात्र के परिजनों का हंगामा 
जानकारी के मुताबिक ये मामला कौशांबी के कड़ा बीआरसी के प्राथमिक स्कूल साढ़ो का है। जहां स्कूल में एक छात्र के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि स्कूल में हेडमास्टर ने 5 वीं के छात्र से गंदा टॉयलेट साफ कराया। परिजनों ने बताया कि उनका बीटा गौरव कुमार कक्षा 5 में पढ़ता है। गौरव रोजाना की तरह स्कूल गया हुआ था लेकिन उस दिन वह जल्दी वापस आ गया। परिजनों ने जब इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि स्कूल में शिक्षक ने उससे गंदा टॉयलेट साफ करवाया। वहीं बच्चे से टॉयलेट साफ करवाते शिक्षक का वीडियो भी किसी ने रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 
मामले में हेड मास्टर ने माफी मांगी 
जब इस मामले में हेड मास्टर से पूछा गया तो उनका था कि कई महीनों से सफाई कर्मचारी ना आने की वजह से बच्चे से टॉयलेट साफ कराया गया था, जिसमें उन्होंने भी सहयोग किया था। हेड मास्टर ने अपनी गलती के लिए माफी भी जरूर मांगी लेकिन परिजनों एवं ग्रामीणों की नाराजगी बनी रही। इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होती ही हड़कंप मच गया। 
इस मामले पर कौशांबी के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी यानी बीएसए प्रकाश सिंह ने प्रकरण की जांच के लिए विद्यालय में कड़ा बीआरसी के खंड शिक्षा अधिकारी को भेज दिया। अभिभावकों छात्रों एवं शिक्षकों के बयान लेने के बाद उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 
facebook twitter instagram