+

श्रीलंका में कोरोना के मद्देनजर मछली बाजार बंद, कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर बृहस्पतिवार को श्रीलंका के मुख्य मछली बाजार को बंद कर दिया गया और कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया।
श्रीलंका में कोरोना के मद्देनजर मछली बाजार बंद, कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया
कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर बृहस्पतिवार को श्रीलंका के मुख्य मछली बाजार को बंद कर दिया गया और कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। सरकार ने कोलंबो के कुछ हिस्सों में और राजधानी के बाहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया है। दरअसल, पश्चिमी प्रांत के कम से कम छह गांवों में इस महीने कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले सामने आये थे। कोलंबो भी पश्चिमी प्रांत में ही पड़ता है। 
स्वास्थ्य अधिकारियों ने 49 व्यापारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद देश के मुख्य मछली बाजार को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कोलंबो के बाहरी इलाके में स्थित बाजार में सैकड़ों अन्य व्यापारियों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। देश में बृहस्पतिवार तक 2,510 मामले एक वस्त्र फैक्टरी से संबद्ध रहे हैं और अधिकारियों ने पिछले दो महीनों में प्रथम सामुदायिक संक्रमण के रूप में इसकी पहचान की है। 
स्कूल और मुख्य सरकारी कार्यालय बंद हैं, लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध है और सार्वजनिक वाहनों का परिचालन भी बंद रखा गया है। श्रीलंका में मार्च से अब तक संक्रमण के कुल 5,811 मामले सामने आये हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।


राजनीतिक लाभ लेने के लिए संगठन पर बनाया गया दबाव सही नहीं : अनिल देशमुख 

facebook twitter instagram