+

आने वाले दिनों में रोजाना 12 से 14 हजार तक कोरोना के मामले आ सकते हैं : सत्येंद्र जैन

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आने वाले दिनों में रोजाना 12 से 14 हजार तक कोरोना संक्रमण के मामले आ सकते हैं।
आने वाले दिनों में रोजाना 12 से 14 हजार तक कोरोना के मामले आ सकते हैं : सत्येंद्र जैन
दिल्ली में कोरोना महामारी ने एक बार फिर तेजी पकड़ ली है, इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आने वाले दिनों में रोजाना 12 से 14 हजार तक कोरोना संक्रमण के मामले आ सकते हैं। ऐसा त्यौहारी सीजन और ठंड के चलते होगा। दिल्ली में बढ़ते संक्रमण की दर पर पूछे एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही है। उन्होंने कहा मगर चिंता की बात नहीं है। सरकार इससे निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। 
दिल्ली के कोविड हेल्थ बुलेटिन पर बात करते हुए सत्येंद्र जैन से जब सवाल किया गया कि दिल्ली में लगातार 2 दिन से 4 हजार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि त्यौहार का सीजन है। लोगों की गतिविधि पहले के मुकाबले कई ज्यादा बढ़ गई है। इसकी आशंका पहले से ही थी क्योंकि विशेषज्ञ समिति ने अपनी रिपोर्ट में पहले ही ठंड व त्यौहार का हवाला देते हुए रोजाना 15 हजार तक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने की आशंका जता चुके  हैं।
कोरोना संक्रमण को कम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन की संख्या हम बढ़ा रहे हैं। जिससे संक्रमित लोगों को बाहर निकलने से रोका जा सके। इसके साथ ही सर्विलांस व कांटेक्ट ट्रेसिंग पर फोकस किया जा रहा है। परिवार में अगर किसी 1 व्यक्ति को भी कोरोना होता है तो पूरे परिवार की जांच की जा रही है। कोरोना के कई मामले तो ऐसे भी हैं जिसमें पूरा का पूरा परिवार इस महामारी से संक्रमित मिल रहा है। यह भी 1 कारण है संक्रमण बढ़ने का। जांच करके संक्रमित को चिन्हित कर आइसोलेट करके ही संक्रमण रोका जा सकता है। दिल्ली में इस पर जांच तेजी से हो रही है। 
facebook twitter instagram