+

राजस्थान में सियासी संकट के बीच बीजेपी का सचिन पायलट को खुला ऑफर, जानिए पूरा मामला

राजस्थान कांग्रेस में सियासी उठा-पटक के बीच अब भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है।
राजस्थान में सियासी संकट के बीच बीजेपी का सचिन पायलट को खुला ऑफर, जानिए पूरा मामला
राजस्थान कांग्रेस में सियासी उठा-पटक के बीच अब भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ सचिन पायलट को सीएम बनाने को लेकर विधायकों के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है। वही दूसरी तरफ अब भाजपा ने पायलट को खुला ऑफर दे दिया है। 
दरअसल, बीजेपी राजस्थान के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सबसे पहले कांग्रेस में जो हालात पैदा हुए है, उसपर चुटकी ली और पायलट के लिए बड़ा बयान देते हुए कहा, ' सचिन पायलट के लिए बीजेपी का दरवाजा बंद नहीं है। ' वही, पुनिया ने इससे पहले भी कुछ ट्ववीट किए थे, जिसमें उन्होंने लिखा - 'इतनी अनिश्चितता तो आज भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच में भी नहीं है जितनी राजस्थान की कांग्रेस पार्टी में नेता को लेकर है। विधायकों की बैठकें अलग चल रही है,इस्तीफ़ों का सियासी पाखंड अलग चल रहा है। ये क्या राज चलाएँगे,कहाँ ले जाएँगे ये राजस्थान को,अब तो भगवान बचाए राजस्थान को…"
सचिन पायलट पर बीजेपी का बड़ा बयान 
बता दें, यह कोई पहली बार नहीं है, जब बीजेपी की तरफ से पायलट को पार्टी में शामिल कराने की कोशिश हुई है। इससे पहले भी जब साल 2020 में अशोक गहलोत और पायलट में दरार आई थी तो बीजेपी ने पायलट को अपने तरफ करने की कोशिश की थी, लेकिन तब पायलट ने साफ कहा था कि वो कांग्रेस से अलग हो सकते है, लेकिन बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिला सकते है। 
हालांकि, राजस्थान में जो हालात गहलोत गुट के विधायकों ने बना दिया है, उससे पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी होती जा रही है। क्योंकि कांग्रेस को विधायकों को एकजुट रखना है। साथ ही सचिन से किया गया वादा भी पूरा करना है। जबकि सीएम पद को लेकर विधायकों ने साफ कहा कि वो पायलट को सीएम नहीं बनाना चाहते है। सीएम उन विधायकों में से ही कोई बनना चाहिए। ऐसे में अब देखना होगा कि पार्टी नेतृत्व इसपर क्या निर्णय लेता है। 

facebook twitter instagram