+

राज्यसभा में नायडू ने सांसदों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का किया आग्रह

करीब 2 दर्जन सांसदों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बीच राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शनिवार को सदस्यों से बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने और सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आग्रह किया।
राज्यसभा में नायडू ने सांसदों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का किया आग्रह
करीब 2 दर्जन सांसदों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बीच राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शनिवार को सदस्यों से बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने और सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आग्रह किया। नायडू ने सुबह उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर कहा कि संसद भवन में सत्र के दौरान हर दिन कोविड-19 जांच की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसमें रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर दोनों तरीके उपलब्ध होंगे।
उन्होंने कहा कि सदस्यों को इस सुविधा का लाभ उठाने और अपनी जांच कराने की सलाह दी जाती है। नायडू ने कहा कि ऑक्सीजन स्तर की जांच करने के लिए खासी संख्या में ऑक्सीमीटर भी संसद भवन में उपलब्ध हैं। नायडू ने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें बताया है कि वायरस के खिलाफ सबसे अच्छा सुरक्षा उपाय मास्क है। उन्होंने कहा जब भी आप अपने घर के बाहर किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो मास्क पहनना जरूरी है। 
इसके अलावा हाथ बार बार धोना भी अहम है। नायडू ने यह भी कहा कि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखने की आवश्यकता है। यह पौष्टिक भोजन, स्वस्थ जीवन शैली और व्यायाम से संभव है। उन्होंने कहा कि वह लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और सदस्यों को एक दूसरे से बातचीत करते समय दूरी बनाए रखनी चाहिए।
उन्होंने कहा, 6 फुट की सीमा को पार ना करें और दूसरे सदस्य की ओर ना झुकें यदि यह बहुत महत्वपूर्ण है तो पर्ची भेजें। नायडू ने कहा कि सदस्य अपनी समस्याओं या शिकायतों को लिखित रूप से बता सकते हैं, यह सबसे अच्छा तरीका है।
facebook twitter