+

2024 ओलंपिक को देखते हुए खेल मंत्रालय ने बढ़ाया एथलेटिक्स के विदेशी प्रशिक्षकों का करार

खेल मंत्रालय ने नौ विदेशी प्रशिक्षकों जिसमें एथलेटिक्स के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर भी शामिल हैं, का करार की अवधि ओलंपिक खेल-2024 और एशियाई तथा राष्ट्रमंडल खेल-2022 को ध्यान में रखते हुए बढ़ा दी है।
2024 ओलंपिक को देखते हुए खेल मंत्रालय ने बढ़ाया एथलेटिक्स के विदेशी प्रशिक्षकों का करार
खेल मंत्रालय ने ओलंपिक खेल-2024, एशियाई तथा राष्ट्रमंडल खेल-2022 को ध्यान में रखते हुए एथेलेटिक्स के नौ विदेशी प्रशिक्षकों, सपोर्ट स्टाफ के करार की अवधि बढ़ा दी है, जिसमें एथलेटिक्स के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर भी शामिल हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शनिवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान में लिखा है, खेल मंत्रालय ने नौ विदेशी प्रशिक्षकों जिसमें एथलेटिक्स के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर भी शामिल हैं, का करार की अवधि ओलंपिक खेल-2024 और एशियाई तथा राष्ट्रमंडल खेल-2022 को ध्यान में रखते हुए बढ़ा दी है।

बयान में आगे लिखा है, मंत्रालय ने यह फैसला 2024 और 2028 ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए लिया है, ताकि यह सुनिश्चत किया जा सके कि खिलाड़ी लगातार एक ही कोच के साथ ट्रेनिंग कर सकें और अपना प्रदर्शन सुधार सकें।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, हमारी नजरें 2024 और 2028 ओलंपिक की तैयारियों पर है और ऐसे में हमारे एथलीटों के सामने अच्छ खासा रोडमैप है। प्रशिक्षकों के करार को बढ़ाने का फैसला हमारे एथलीटों को मदद करेगा, क्योंकि वह एक ही कोच के साथ लगातार ट्रेनिंग कर सकेंगे।



facebook twitter