+

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर महाराष्ट्र से MP आने वाले लेागों के लिये अब जरूरी होगा कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिये कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने जा रही है।
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर महाराष्ट्र से MP आने वाले लेागों के लिये अब जरूरी होगा कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिये कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी किये गये आधिकारिक बयान में बताया गया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान इस संबंध में निर्देश दिये हैं।
समीक्षा बैठक में चौहान ने कहा, ‘‘ भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, उज्जैन और महाराष्ट्र से लगे जिलों में कोरोना से प्रभावित प्रकरणों की संख्या बढ़ रही है। प्रदेश में किसी भी हालत में स्थिति को बिगड़ने नहीं दिया जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा।
इसकी जिम्मेदारी बस ऑपरेटरों की होगी। बस ऑपरेटर रिपोर्ट के आधार पर ही यात्रियों को बस में प्रवेश दें। राज्य की सीमा पर जांच की पुख्ता व्यवस्था की जाए।’’ मुख्यमंत्री ने प्रदेश की महाराष्ट्र सीमा से लगे सभी जिलों पर लगातार निगरानी रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। बैठक में चौहान कहा है कि भोपाल और इंदौर में कोरोना के प्रकरणों में लगातार वृद्धि हो रही है।
उन्होंने कहा कि यदि अगले तीन दिन में इसमें गिरावट नहीं हुई तो आठ मार्च से भोपाल और इंदौर में रात्रि कर्फ्यू लगाया जायेगा। इस बीच इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने शुक्रवार को बताया, हमने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए करीब 100 लोगों के नमूने दिल्ली भेजे गये थे।
जांच के दौरान इनमें से छह लोग ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नये स्वरूप से संक्रमित पाये गये हैं। ये सभी पुरुष हैं और उनकी उम्र 19 से 49 साल के बीच है।’’ प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में संक्रमण के 457 नये मामले सामने आये, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,63,747 हो गयी है।
facebook twitter instagram