पश्चिम बंगाल में हालात आपातकाल से कम नहीं : जावडेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मंगलवार को कहा कि ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसी स्थिति है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र में विश्वास रखती है और इसकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। 

इससे पहले दिन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भगवा पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि 1975 में देश में आपातकाल लगाया गया था लेकिन पिछले पांच साल में देश ‘सुपर इमरजेंसी’ से गुजर रहा है । 

संसद के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए जावडेकर ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में ममता जो चीजें कर रही हैं, वह आपातकाल की स्थिति से कम नहीं है। वह बिल्कुल गलत तरीके से राज्य को चला रही हैं।’’ 

केंद्रीय पर्यावरण और सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी और सरकार लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और पश्चिम बंगाल के लिए उसी तरह लड़ेगी जिस तरह उनकी पार्टी ने 1975 में किया था । 

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है, वह लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा और यह सरकार लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और सबका साथ, सबका विकास में भरोसा रखती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने 1975 में देश को बचाया था और अब हम पश्चिम बंगाल में भी मुकाबला करेंगे।’’ 
 
Tags : ,West Bengal,Javadekar