+

सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने से बढ़ा आत्मविश्वास, हमारे लिए रहा एक परफेक्ट दिन : रोहित

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी टीम के हर विभाग में अच्छे प्रदर्शन से खुश हैं।
सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने से बढ़ा आत्मविश्वास, हमारे लिए रहा एक परफेक्ट दिन : रोहित
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी टीम के हर विभाग में अच्छे प्रदर्शन से खुश हैं और उन्हें विश्वास है कि टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ इससे उनके खिलाड़ियों के मनोबल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 53 रन की पारी खेली। 
उनके अलावा सूर्य कुमार यादव ने भी इतने ही रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिससे टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के 4 विकेट पर 162 रन के जवाब में 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर पांच विकेट से जीत हासिल की। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम से 10 से 15 कम रन बनाए क्योंकि इससे परिणाम भिन्न हो सकता था। रोहित ने जीत के बाद कहा, यह जीत काफी मायने रखती है। हम जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं, वह हमें आगे बढ़ने के लिए  आत्मविश्वास देता है। टूर्नामेंट के पहले हिस्से में हम जैसा खेल रहे हैं, उससे सचमुच खुश हूं। आज हमारे लिए परफेक्ट दिन था।
उन्होंने कहा, हमने आज सबकुछ सही किया। हमने पहले अच्छी गेंदबाजी की और फिर बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि अंत में ऐसा नहीं कर पाए। हमने हमेशा ही एक जमे हुए बल्लेबाज की आखिर तक टिके रहने की अहमियत के बारे में बात की है क्योंकि वह परिस्थितियों को अच्छी तरह जान लेता है। रोहित ने कहा, टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करना (अन्य टीमों का) इतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन हमने जैसा प्रदर्शन किया है, उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है कि हम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। 
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान अय्यर ने कहा, हम 10 से 15 रन कम रह गए। अगर यह लक्ष्य 175 रन का होता तो यह काफी अलग होता। मार्कस स्टोइनिस जब रन आउट हुआ, हम वहीं चूक गए। हमें इस पर काम करने की जरूरत है। हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर भी काम करने की जरूरत है। उन्होंने हमें पछाड़ दिया। उन्होंने कहा, हमें अगले मैच से पहले अपनी मानसिकता पर काम करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमारे लिए अहम होगा कि हम चीजों को हल्के में नहीं लें। हमें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है। 
ऋषभ पंत की चोट के बारे में उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि ऋषभ कब वापसी करेगा। मैंने डॉक्टर से बात की और उन्होंने कहा कि वह एक हफ्ते तक आराम करेगा। मैन आफ द मैच डि कॉक ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, जीत का लुत्फ उठाया। चीजों को सरल रखना मेरे लिए कारगर रहा। मैं नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं ज्यादा तनाव में नहीं था। कम रन बनाना निराशाजनक है लेकिन मैं ज्यादा दबाव में नहीं था क्योंकि मैं नेट पर अच्छी तरह हिट कर रहा हूं। 
facebook twitter instagram