+

Ind Vs Aus 3rd T20 Match: कोहली-हार्दिक ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और इसी के साथ सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।
Ind Vs Aus 3rd T20 Match: कोहली-हार्दिक ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज
टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और इसी के साथ सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। यह जीत विश्व कप में जाने से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छे मनोबल का काम करेगी। 
मैच में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का जादू 
मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली हीरो बनकर उभरे। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन केएल राहुल (1) और रोहित शर्मा (17) के सस्ते में आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने पारी को संभाला। 
ऐसे पलटा भारत की ओर जीत का पासा  
सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 69 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। वहीं, विराट कोहली ने भी 48 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए मैच में 62 गेंदों में 104 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने खेल को भारत की ओर मोड़ दिया।
हार्दिक ने चौका लगाकर किया खेल खत्म 
मैच आखिरी में अटका रहा, अंत में हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 25 रन बनाकर मैच खत्म किया। भारत को आखिरी 3 ओवर में 32 रन चाहिए थे, बीच में लगा कि मैच अटक सकता है लेकिन हार्दिक और कोहली की जोड़ी ने यहां कमाल दिखाया। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे, जिसे हार्दिक ने चौका लगाकर पूरा किया। इस तरह गया पारी का आखिरी ओवर। 
19.1 ओवर: विराट कोहली ने 6 जड़ा
9.2 ओवर: विराट कोहली आउट हुए 
19.3 ओवर: दिनेश कार्तिक ने 1 रन लिया
19.4 ओवर: हार्दिक पंड्या ने डॉट बॉल खेली 
19.5 ओवर: हार्दिक पंड्या ने 4 रन जड़कर भारत को जिताया
ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग 
ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में तेज शुरुआत की, इस सीरीज में कैमरून ग्रीन बेहतरीन लय में दिखे हैं। उन्होंने यहां भी कमाल की पारी खेली और महज 21 गेंदों में 52 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत के बावजूद बीच में ठोकर खाई, आरोन फिंच (7), स्टीव स्मिथ (9), ग्लेन मैक्सवेल (6) सस्ते में लौटे। लेकिन बाद में टिम डेविड और डेनियल सैम्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में टिम डेविड ने महज 27 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के शामिल थे। दोनों की मजबूत पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 186 रन पर पहुंच गया। 
टी20 क्रिकेट में कंगारुओं से आगे इंडिया लायंस टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी। मोहाली में भारत की हार हुई, फिर टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए 8 ओवर के मैच में जीत हासिल की और अब टीम इंडिया ने हैदराबाद में जीत दर्ज कर सीरीज जीत ली है। टी20 क्रिकेट में भारत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी बेहतर है। दोनों टीमों के बीच अब तक 26 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें भारत ने 15 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। 
facebook twitter instagram