+

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बन सकते हैं रोहित-इशांत, BCCI उठा सकता है ये कदम

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। हालांकि अब यह खबर आ रही है कि टेस्ट सीरीज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बन सकते हैं रोहित-इशांत, BCCI उठा सकता है ये कदम
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। हालांकि अब यह खबर आ रही है कि टेस्ट सीरीज में दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा बन सकते हैं।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय क्रिकेट बोर्ड लगातार बात कर रहा है। दरसअल क्वारंटीन रूल में छूट के लिए अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ही अपनी सरकार को मना सकती है। 


इस मामले में बीसीसीआई सूत्रों ने कहा है कि इस दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच में रोहित और इशांत शर्मा नियामों में ढील मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया समय पर पहुंचकर मैच खेल सकते हैं। 11 से 13 दिसंबर तक सिडनी में दूसरा प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया सरकार की प्रोटोकॉल के मुताबिक, लगभग 14 दिनों की क्वारंटीन पीरियड ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद करना जरूरी होता है। 


एक वेब पोर्टल से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि, बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क में है, जो पृथकवास नियमों (दो खिलाड़ियों के लिए) में छूट के बारे में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बात करेगा। अगर नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और इशांत दोनों दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी यात्री को आने के बाद 14 दिनों का कड़ा पृथकवास करना होता है जो ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने यह नियम बनाया है। मगर छूट श्रेणी में सूचीबद्ध के लिए प्रावधान छूट के लिए हैं। छूट के लिए आवेदन पृथकवास नियमों में किया जा सकता है। 


बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी एनसीए में इस समय रोहित शर्मा और इशांत शर्मा रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम में दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया गया था जो 17 दिसंबर से खेली जानी है। मगर उनकी उपलब्‍धता कड़े पृथकवास नियमों के कारण अनिश्चित बनी हुई है। 
facebook twitter instagram