+

जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा ब्यौरा,यहां जानिए कब-कहां होगी वन-डे, T-20 और टेस्ट सीरीज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल टूर्नामेंट समाप्त हो जाने के बाद भारत के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए पूरा शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है।
जारी किया भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा ब्यौरा,यहां जानिए कब-कहां होगी वन-डे, T-20 और टेस्ट सीरीज
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल टूर्नामेंट समाप्त हो जाने के बाद भारत के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए पूरा शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है। बता दें आस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस दौरे की शुरूआत सिडनी में होनी है जहां पर दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। वहीं सीरीज का दूसरा वनडे भी सिडनी में होगा,जबकि इसका तीसरा मुकाबला कैनबरा में खेला जाना है। खास बात इस दौरे पर दोनों देशों के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है,जो कि एडिलेड मैदान पर खेला जाएगा। 


वैसे अब बॉक्सिंग डे टेस्ट पर जारी संस्पेस भी काफी हद तक खत्म हो गया है और यह मेलबर्न में खेला जाना है। इसके अलावा सिडनी और ब्रिस्बेन में अगले दो टेस्ट मैचे खेले जाएंगे। दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज का आयोजन वनडे सीरीज के बाद और टेस्ट सीरीज से पहले होना है। इस सीरीज के मुकाबले कैनबरा और सिडनी मैदान पर खेले जाने हैं। 


भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा कार्यक्रम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को भारतीय टीम के 69 दिन तक चलने वाले इस दौरे का पूरा कार्यक्रम जारी किया है। इस कार्यक्रम में भारतीय टीम का सिडनी में 14 दिन का पृथकवास भी शामिल है, जो कि 12 नवंबर से शुरू होगा। भारतीय टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 नवंबर को होने वाले फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। 


बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड ओवल में दिन रात के टेस्ट मैच से होगी। इसके बाद के मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (26 दिसंबर से), सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (सात जनवरी से) और ब्रिस्बेन के गाबा (15 जनवरी से) में खेले जाएंगे। इससे पहले सीमित ओवरों की सीरीज होगी।

यहां देखिये भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरे का फुल शेड्यूल

वनडे सीरीज
 
पहला वनडे-शुक्रवार, 27 नवंबर: सिडनी (दिन-रात्रि)
दूसरा वनडे-रविवार, 29 नवंबर: सिडनी (दिन-रात्रि)
तीसरा वनडे-बुधवार, 2 दिसंबर: कैनबरा (दिन-रात्रि)

टी20 श्रृंखला

पहला टी20-शुक्रवार, 4 दिसंबर: कैनबरा (रात)
दूसरा टी20-रविवार, 6 दिसंबर - सिडनी (रात)
तीसरा टी20-मंगलवार, 8 दिसंबर - सिडनी (रात)

टेस्ट श्रृंखला

पहला टेस्ट-17-21 दिसंबर - एडिलेड (डे-नाइट)
दूसरा टेस्ट-26-30 दिसंबर - मेलबर्न
तीसरा टेस्ट-7-11 जनवरी - सिडनी
चौथा टेस्ट-15-19 जनवरी - ब्रिस्बेन


facebook twitter instagram