रोहित शर्मा से चहल ने पूछा इतने लंबे छक्के लगाने की कहां से आती है ताकत, हिटमैन ने दिया मजेदार जवाब

बांग्लादेश और भारत के बीच में टी20 सीरीज का दूसरा मैच बीते गुरुवार राजकोट में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के गेंदबाजों के होश अपनी घातक बल्लेबाजी से उड़ा दिए। लेकिन इसके बाद भी रोहित शर्मा निराश हैं। 


मैच के बाद युजवेंद्र चहल को रोहित शर्मा ने इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि अच्छी शुरुआत टीम को देनी जरूरी थी। लंबी पारी एक बल्लेबाज को खेलना जरूरी था। हम सबने देखा है कि लंबे समय तक क्रीज पर जब एक बल्लेबाज रहता है तो वह मैच जिता देता है। थोड़ा सा निराश हूं क्योंकि खराब टाइम पर मैं आउट हो गया। हालांकि प्रदर्शन फिर भी अच्छा रहा, टीम जीती इसलिए खुश हूं। 

दबाव में थी टीम


युजवेंद्र चहल को आगे रोहित शर्मा ने कहा, टीम थोड़ा दबाव में थी, पहला मैच हार चुके थे, दूसरा मैच जीतना जरूरी था, राजकोट में हार जाते तो बांग्लादेश सीरीज जीत जाता लेकिन हमारे लिए जरूरी था कि हम रणनीति के मुताबिक खेलें और यही हमने किया। वैसे और भी चीजें हम अच्छी कर सकते थे। 

मारना चाहते थे लगातार 6 छक्के

दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मोसाद्देक हुसैन के ओवर में क्रिकेटर रोहित शर्मा ने लगातार तीन छक्के जड़े थे। इस ओवर में रोहित शर्मा 6 छक्के लगाना चाहते थे। 


रोहित ने कहा कि लगातर तीन छक्के जब उन्होंने लगाए तो तभी उनके दिमाग में आया कि वह 6 छक्के लगा सकते हैं। लेकिन ओवर की चौथी गेंद छूट गई थी जिसके बाद उन्होंने आखिरी दो गेंदों में सिंगल लेने का फैसला किया। 

ताकत की जरूरत नहीं छक्के लगाने के लिए

रोहित शर्मा से युजवेंद्र चहल ने सवाल किया कि इतने छक्के लगाने की ताकत आखिर उनके पास कहां से आती है। जिसका जवाब रोहित ने देते हुए कहा, छक्के लगाने के लिए डोले-शोले नहीं चाहिए। छक्के लगाने के लिए टाइमिंग चाहिए होती है। गेंद बैट के मिडिल में लगनी चाहिए। आपका सिर स्थिर होना चाहिए। ये सब चीजें ध्यान रखी जाएं तो छक्के लग जाएंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 251 छक्के रोहित शर्मा पिछले 3 सालों में लगा चुके हैं। रोहित के आसपास इस मामले में क्रिकेट दुनिया को कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। इतने समय में दूसरा कोई बल्लेबाज 150 छक्के भी नहीं मार पाया। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Rohit Sharma,Chahal,Hitman,match,series,team,Bangladesh,batsman,India,Rajkot