+

आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने यूएन की उस रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें विदेशी आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान की भागीदारी को दोहराया गया है।
आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान
संयुक्त राष्ट्र (UN) में भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताया है। यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताते हुए कहा कि यह सर्वविदित है कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक संख्या में आतंकियों के गढ़ पाकिस्तान में लिस्टेड आतंकी हैं।
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने यूएन की उस रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें विदेशी आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान की भागीदारी को दोहराया गया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने अपनी रिपोर्ट में विदेश में आतंकवादी हमलों में पाक की भागीदारी को दोहराया।

LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं

टीएस तिरुमूर्ति ने कहा 'मई में जारी एक रिपोर्ट में यह उल्लेख किया गया है कि पाक समर्थित आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा अफगानिस्तान में लगातार आतंकवादियों की बड़ी उपस्थिति बनाए हुए हैं और वहां आतंकवादी हमलों को अंजाम देने में शामिल होते हैं। पाक पीएम ऑन रिकॉर्ड में कह रहे हैं कि पाकिस्तान में करीब 40,000 आतंकी मौजूद हैं।'
पिछले माह संयुक्त राष्ट्र की वर्चुअल बैठक में भारत ने कहा था कि, दुनिया जानती है कि आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह कौन सा मुल्क है।  साथ ही इस मुद्दे पर पाकिस्तान को आत्मविश्लेषण की आवश्यकता पर जोर दिया था।दरअसल इस बैठक की थीम 'वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक' थी जिसमें भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया था। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने किया था। 


facebook twitter