+

दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है भारत : प्रधानमंत्री मोदी

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है।
दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है भारत : प्रधानमंत्री मोदी
भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री ने जीवंत सीमावर्ती गांवों, इन गांवों को जोड़ने के लिए स्नेह मिलन, बूथ सशक्तिकरण और जी20 में प्रत्येक नागरिक की भागीदारी के बारे में भी बात की। पीएम की बंद कमरे में हुई बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा, पीएम मोदी ने विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्नेह मिलन किया जाए और इसके लिए इन गांवों को सांस्कृतिक रूप से जोड़ने का अभियान चलाया जाए।
बैठक में अपने संबोधन में पीएम ने कहा, स्नेह मिलन समारोह एक राज्य के सांस्कृतिक और सामाजिक विषयों का आदान-प्रदान करेगा, जिससे भारत के विभिन्न राज्यों के लोगों को एक दूसरे के बारे में जानने का मौका मिलेगा। रमन सिंह ने आगे बताया, बैठक में बूथ सशक्तिकरण पर चर्चा की जाएगी। सभी पदाधिकारी चर्चा करेंगे और योजना बनाएंगे कि हर बूथ को कैसे सशक्त किया जाए। अपने संबोधन में जी20 कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए पीएम ने कहा, भारत दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है। 
पीएम ने कहा जी20 में भारत के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी पूरी दुनिया के लिए एक संदेश होना चाहिए। बैठक में अन्य विषयों जैसे काशी तमिल संगम पर चर्चा की गई। पदाधिकारी अगले साल राज्य विधानसभा चुनाव और 2024 के आम चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर भी विचार-विमर्श करेंगे।

facebook twitter instagram