India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP News: अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से देंगे इस्तीफा

05:08 PM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

UP News: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे। बता दें कि सैफई में पार्टी कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श करने के बाद श्री यादव ने पत्रकारों को मंगलवार को यह जानकारी दी।

Highlights
. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा फैसला
. मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से देंगे इस्तीफा

अखिलेश यादव का बड़ा फैसला

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे। बता दें कि सैफई में पार्टी कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श करने के बाद श्री यादव ने पत्रकारों को मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संवैधानिक तौर पर दो स्थानों से निर्वाचित होने के बाद किसी भी प्रतिनिधि के लिए एक स्थान छोड़ना पड़ता है किसी कड़ में करहल विधानसभा से जुड़ हुए महत्वपूर्ण पदाधिकारी से चर्चा के बाद करहल विधानसभा सीट को छोड़ना तय किया गया है।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष अपना इस्तीफा जल्द ही पेश कर दिया जायेगा। उत्तर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा इस सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए किसी मजबूत और पार्टी को ताकत देने वाले वरिष्ठ नेता को यह जिम्मेदारी दी जायेगी। फिलहाल अभी इसके लिए किसी के नाम को आधिकारिक तौर पर तय नहीं किया गया है जल्द ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा के बाद नेता प्रतिपक्ष के नाम पर अंतिम मोहर लग जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article