India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चंद्रशेखर: कांग्रेस की झूठ, ठगी और लूट को 'इंडी गठबंधन' के सहयोगियों ने भी पहचाना

03:54 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस को झूठ, ठगी और लूट करने वाला राजनीतिक दल करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस के इस चरित्र को 'इंडी गठबंधन' के सहयोगी दल भी पहचान गए हैं। यही कारण है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 'फ्रॉड' बताया है।

चंद्रशेखर: सरकार बनते कांग्रेस नेता लूट मचाते हैं

मध्य प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार के लिए आए चंद्रशेखर ने राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ मध्य प्रदेश की जनता, युवाओं, महिलाओं, किसानों को ही नहीं ठगा है, बल्कि हर चुनाव में कांग्रेस की यही रणनीति होती है। पहले झूठे वादे और गारंटी दो, जब भोली-भाली जनता झूठ के इस जाल में फंस जाए, तो वोट लेकर सरकार बनाओ और बाद में अपने वादों से मुकर जाओ। यही नहीं, सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के नेता किस तरह की लूट मचाते हैं, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ इसके उदाहरण हैं।

झूठ, ठगी और लूट की कांग्रेस की रणनीति

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि झूठ, ठगी और लूट की कांग्रेस की रणनीति का सबसे ताजा उदाहरण कर्नाटक है। जहां कांग्रेस ने चुनाव के पहले जनता से जो वादे किये थे, जो गारंटी दी थी, सरकार बनने के बाद कांग्रेस उन सभी से मुकर गई। उन्होंने कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में किए गए वादों की जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस ने वहां युवाओं को रोजगार देने, 3,000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की गारंटी दी थी, लेकिन, सरकार बनने के बाद इसमें शर्तें जोड़ दी। अब कांग्रेस वहां सिर्फ चालू साल में दर्ज बेरोजगारों को ही भत्ता देने की बात कर रही है और पहले से बेरोजगार लाखों युवा, जिन्होंने चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया था, अब 'ठगा' महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने वहां दूसरी गारंटी प्रत्येक महिला को 2,000 रुपये महीने दिये जाने की दी थी। लेकिन, जब सरकार बन गई, तो कांग्रेस ने इस योजना को सिर्फ बीपीएल परिवारों की महिलाओं तक सीमित कर दिया। चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस ने तीसरी गारंटी दी थी कि 2,000 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी। लेकिन, कांग्रेस की सरकार ने वहां बिजली के दाम बढ़ा दिए हैं और किसानों को सिंचाई के लिए बिजली ही नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चौथी गारंटी बीपीएल परिवारों को हर माह 10 किलो चावल मुफ्त देने की दी थी, लेकिन इस वादे पर भी अमल नहीं किया। कांग्रेस की पांचवी गारंटी थी कि सभी महिलाओं को मुफ्त यात्रा के लिए बसों के पास दिये जाएंगे। लेकिन, बाद में इस योजना को विशेष श्रेणी की महिलाओं तक ही सीमित कर दिया। कांग्रेस की इस योजना का दुष्परिणाम यह हुआ है कि कामकाजी लोगों को बसों में जगह नहीं मिल रही है और ऑटो रिक्शा चलाने वाले बेरोजगार हो गए हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर, लोगों को भ्रमित करके कर्नाटक में सरकार तो बना ली, लेकिन इस सरकार की असलियत सिर्फ चार महीनों में ही सामने आ गई है। कर्नाटक में विकास के सारे काम रुक गए हैं। वहां के एमएलए और डिप्टी सीएम तक ये कहने लगे हैं कि विकास के कामों के लिए सरकार के पास पैसा ही नहीं है।

कांग्रेस पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भी झूठ का जाल फैलाया

राज्य के कई जिलों में सूखा होने का जिक्र करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस के झूठ की कलई खुलने और जनता के गुस्से से प्रदेश सरकार के मंत्री इतने डरे हुए हैं कि वे सूखा प्रभावित जिलों में दौरे पर ही नहीं जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मध्य प्रदेश की जनता को कांग्रेस से सावधान करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भी झूठ का जाल फैलाया था और इस बार भी कांग्रेस के नेता झूठे वादे कर रहे हैं। कांग्रेस ने किसी भी राज्य में चुनाव से पहले किए गए वादे और जनता को दी गई गारंटी पूरी नहीं की है। ऐसे में मध्य प्रदेश की जनता को इन झूठे वादों और गारंटी से सतर्क रहना है तथा मध्य प्रदेश को 'कांग्रेस का एटीएम' बनने से बचाना है।

Advertisement
Next Article