India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पीएम मोदी: देशभर के छात्रों ने स्टूडेंट पीजी आवासों से जीएसटी हटाने के PM के फैसले की सराहना की

08:01 PM Jun 23, 2024 IST
Advertisement

पीएम मोदी: छात्रों के पेइंग गेस्ट (पीजी) आवासों से गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) हटाने के ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया गया है।

छात्रों ने पीएम मोदी का जताया आभार

छात्रों के पेइंग गेस्ट (पीजी) आवासों से गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) हटाने के ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया गया है। छात्रों का कहना है कि यह प्रगतिशील नीति परिवर्तन देशभर के छात्रों के लिए उच्च शिक्षा को काफी अधिक किफायती और आसान बना देगा। पीजी आवास पर जीएसटी का बोझ खत्म करके सरकार ने युवाओं को सशक्त बनाने और भारत के भविष्य में निवेश करने की एक मजबूत प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

अशोक कुमार मित्तल ने क्या कहा?

राज्यसभा सांसद और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा, ''हम पीजी आवासों से जीएसटी हटाने में प्रधानमंत्री मोदी की निर्णायक कार्रवाई की गहराई से सराहना करते हैं। यह कदम छात्रों और उनके परिवारों पर वित्तीय तनाव को कम करेगा, जिससे वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे और अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर सकेंगे। यह भारत में एजुकेशनल कम्युनिटी के लिए एक सच्ची जीत है।''

आवासों से जीएसटी हटाने के पीएम मोदी के फैसले की सराहना की

छात्रों ने भी पीजी आवास पर जीएसटी हटाने का उत्साहपूर्वक स्वागत किया है। एलपीयू में हरियाणा से एमएससी बागवानी की छात्रा चित्रा ने कहा कि यह मेरे जैसे छात्रों के लिए बहुत बड़ी राहत है। पीजी किराए पर जीएसटी एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त व्यय था। अब हम उस राशि को अपनी शिक्षा और रहने की लागत पर खर्च कर सकते हैं। छात्रों की जरूरतों को प्राथमिकता देने के लिए मैं पीएम मोदी की आभारी हूं।

अंशुल राणा ने क्या कहा?

हिमाचल प्रदेश से एलपीयू में इंजीनियरिंग के छात्र अंशुल राणा ने कहा, ''पीजी आवास से जीएसटी हटाना एक बड़ा बदलाव है। यह उच्च शिक्षा को और अधिक सुलभ बना देगा, खासकर मध्यम वर्ग और वंचित पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए। यह हमारे शैक्षणिक और व्यक्तिगत विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का एक सच्चा प्रमाण है। इस बदलाव से पहले, पीजी मालिकों को जटिल कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करना पड़ता था और जीएसटी रिटर्न को ठीक से दाखिल करने के लिए वित्तीय सलाहकारों को नियुक्त करना पड़ता था, जिससे संबंधित लागत छात्रों पर डाल दी जाती थी।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article