India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बकरीद एवं स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलगाड़ियां और स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ी

01:11 PM Aug 10, 2019 IST
Advertisement
बकरीद एवं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर असामाजिक तत्वों के द्वारा गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर एहतियातन पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के प्रमुख स्टेशनों एवं लंबी दूरी की रेलगाड़ियां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 
मंडल के रेलवे सुरक्षा बल के समादेष्टा फ्रांसिस लोबो ने आज यहां बताया कि रेल मंत्रालय के निर्देश पर मंडल के जमालपुर, भागलपुर, मालदह, साहिबगंज, बड़हरवा, सुल्तानगंज समेत अन्य प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए वहां तैनात बल के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। 
इस दौरान इन सभी स्टेशनों के प्लेटफार्मऔर इसके लगे रेलवे परिसर में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सादे लिवास में जवानों की तैनाती की गई है। 
श्री लोबो ने बताया कि रेल स्टेशनों के आंतरिक एवं बाहरी हिस्सों में क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरे के सहयोग से सुरक्षा बल कड़ी नजर रख रहे हैं। मंडल के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाली लंबी दूरी की सभी ट्रेनो की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गयी है। 
खासकर, उत्तर पूर्व से आने वाली रेलगाड़ियां के मालदह मंडल में प्रवेश के साथ ही सुरक्षा बल के सशस्त्र जवानों को तैनात करते हुए उन्हें दानापुर मंडल की सीमावर्ती स्टेशन तक भेजा जा रहा है। 
समादेष्टा ने बताया कि मंडल के सभी प्रमुख स्टेशन सहित अन्य जगहों पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के कैम्प प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में रेल पटरियों और रेल सम्पदा की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है।
Advertisement
Next Article