India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

येदियुरप्पा छह को दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति सहित केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

01:47 PM Aug 03, 2019 IST
Advertisement
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अगले हफ्ते दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। 
मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा के दौरान येदियुरप्पा कर्नाटक से आने वाले सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के साथ रात्रि भोज पर बैठक करेंगे और राज्य से संबंधित विशिष्ट मुद्दों एवं परियोजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे। 
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी यात्रा के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक, येदियुरप्पा पांच अगस्त की रात को दिल्ली के लिए रवाना होंगे और छह अगस्त की सुबह उपराष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इसके बाद उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम है। 
जम्मू-कश्मीर : क्या 15 अगस्त से पहले खत्म होगा अनुच्छेद 35 ए?
वह कई केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे जिसके बाद कर्नाटक से निर्वाचित सांसदों और मंत्रियों के साथ रात्रि भोज करेंगे। मुख्यमंत्री सात अगस्त को भी कई केंद्रीय मंत्रियों से भेंट करेंगे। 
दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान युदियुरप्पा राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी आला कमान से चर्चा करेंगे और मंत्रिमंडल विस्तार के लिए उनकी मंजूरी ले सकते हैं। यदियुरप्पा पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी के भीतर के साथ-साथ विपक्ष का भी दबाव है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि छह अगस्त की शाम को वह राज्य के सांसदों से दिल्ली में मिलेंगे और कर्नाटक से संबंधित लंबित कार्यों को लेकर उनसे बातचीत करेंगे। 
उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिल नहीं पाए हैं। 
येदियुरप्पा ने यहां भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मैं उन सभी से मिलूंगा। छह अगस्त की सुबह, मैं उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू ने मुलाकात करूंगा।’’ 
उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया है। इसका आयोजन भाजपा युवा मोर्चा ने किया। 
Advertisement
Next Article