India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान से राज्यसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे मनमोहन सिंह,13 अगस्त को करेंगे नामांकन

09:11 AM Aug 11, 2019 IST
Advertisement
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भारत के दो बार प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह अब राजस्थान से राज्यसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। डॉ. मनमोहन सिंह का आसाम से 14 जून को राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो गया था। बता दें कि राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट से कांग्रेस हाईकमान ने इस सीट से डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है।  
पार्टी हाईकमान ने शनिवार को इसकी घोषणा की कि मनमोहन सिंह 13 अगस्त को जयपुर से नामांकन भरेंगे। बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। 
  
चुनाव आयोग ने राजस्थान से खाली सीट पर चुनाव 26 अगस्त को कराने का निर्णय लिया है और उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। राजस्थान में कांग्रेस के बहुमत में होने से पार्टी के यह सीट जीतने की पूरी संभावना है। 
आपको बता दें कांग्रेस के पास राजस्थान में अपने 100 विधायकों के समर्थन के अतिरिक्त निर्दलीय, बसपा, बीटीपी का भी समर्थन हासिल है। ऐसे में मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा भेजने में कोई समस्या नहीं आएगी। वही, दूसरी और भाजपा के पास केवल 72 विधायक ही हैं। ऐसे में अगर डॉ. सिंह राज्‍यसभा उप चुनाव में जीत जाते है तो वह 3 अप्रैल 2024 तक सदन के सदस्‍य रहेंगे।
Advertisement
Next Article