India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की बधाई

04:22 AM Aug 12, 2019 IST
Advertisement
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं दी। 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बधाई संदेश में कहा, ‘ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है।’ 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता को ईद-उल-अजहा की बधाई दी और उम्मीद जताई की यह त्योहार समाज में शांति और खुशहाली की भावना को बढ़ाएगा। मोदी ने ट्वीट किया, “ईद-उल-अज़हा के पर्व पर मेरी शुभकामनाएं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह हमारे समाज में शांति और खुशहाली की भावना को बढ़ाएगा। ईद मुबारक!” 
वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। 
इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पमुख मायावती ने भी देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘समस्त देशवासियों व ख़ासकर यूपी के मुस्लिम समाज के हर उम्र के लोगों को ईद-उल-अज़हा (बक़रईद) की दिली मुबारकबाद। इस मौके़ पर केन्द्र व राज्य सरकारों से मांग है कि वे सर्वसमाज के करोड़ों-करोड़ गरीबों व बेरोजगारों आदि की तरक्की व खुशहाली के लिए जरूर ठोस कदम उठाएं।’ 
बता दें कि ईद-उल-अज़हा को कुर्बानी का त्योहार भी माना जाता है। देश भर में सोमवार को यह त्योहार पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। 
Advertisement
Next Article