India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने का सर्वसम्मति से किया गया अनुरोध - सुरजेवाला

06:20 PM Aug 10, 2019 IST
Advertisement
कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारिक संस्था कार्य समिति ने शनिवार देर रात पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांघी को सर्वसम्मति से अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया जिसे श्रीमती गांधी ने इसे स्वीकार कर लिया है। 
कार्य समिति की आज दो बार हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा मीडिया प्रभारी रणदीपसिंह सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कार्य समिति की पहले सुबह बैठक हुई थी जिसमें श्री राहुल गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने का सर्वसम्मति से अनुरोध किया गया था, लेकिन वह अपने इस्तीफे पर कायम रहे। 
इसके मद्देनजर पांच उप समितियां गठित कर उनसे नये अध्यक्ष के बारे में विचारविमर्श करने और इस संबंध में रात आठ बजे तक रिपोर्ट देने को कहा गया था। उपसमितियों ने प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों, विधायक दलों के नेताओं, पार्टी के महासचिवों तथा उसके लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं से विचारविमर्श किया और सभी ने कार्य समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपी। 
उन्होंने बताया कि सभी उपसमितियों ने श्री राहुल गांधी को पद पर बने रहने की फिर से अनुरोध करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद कार्य समिति ने प्रस्ताव पारित कर श्री गांधी से अनुरोध किया कि वह पार्टी के हर नेता और प्रतिनिधि की इच्छा के अनुरूप अपना इस्तीफा वापस ले लें, लेकिन उन्होंने इस अनुरोध को विनम्रता से ठुकरा दिया। श्री गांधी ने कहा कि जवाबदेही की कड़ उनसे ही शुरू होनी चाहिए इसलिए वह अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे। 
श्री गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया था।
Advertisement
Next Article