India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए किया जा रहा है सनातन धर्म का अपमान - अमित शाह

05:04 AM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) पर देश की संस्कृति और सनातन धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया है और कहा है कि वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री के बेटे कह रहे हैं कि सनातन धर्म को ख़त्म कर देना चाहिए – शाह
रविवार को डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम से केंद्रीय गृह मंत्री शाह भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत करने से पहले आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन के लोग पिछले दो दिनों से देश की संस्कृति, इतिहास और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं. गठबंधन की दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और डीएमके के वरिष्ठ नेता, जिनमें से एक मुख्यमंत्री के बेटे हैं, कह रहे हैं कि सनातन धर्म को ख़त्म कर देना चाहिए।
हम कहते हैं कि बजट पर पहला हक गरीबों, पिछड़ों आदि का है  – शाह
शाह ने कहा कि इन लोगों ने वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर इसका अपमान किया है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है जबकि हम कहते हैं कि बजट पर पहला हक गरीबों, पिछड़ों आदि का है.
साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदू संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भी ज्यादा खतरनाक हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू संगठनों की तुलना लश्कर-ए-तैयबा से की जाती है और उनके मंत्री कहते थे कि हिंदू आतंकवाद चल रहा है।
शाह ने विपक्षी गठबंधन को बताया अहंकारी गठबंधन
उन्होंने ने विपक्षी गठबंधन को अहंकारी गठबंधन बताते हुए कहा कि यह गठबंधन वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए किसी भी स्तर तक जा सकता है, लेकिन ये जितना ज्यादा इस तरह की बातें करेंगे, ये उतने ही कमजोर होते जायेंगे. शाह ने कहा कि अगर हम इसी तरह सनातन धर्म का राग अलापते रहे तो आने वाले वर्ष 2024 में दूरबीन से ढूंढने पर भी हमें यह दिखाई नहीं देगा।
आगामी जनवरी में भव्य राम मंदिर बनने वाला है  – शाह
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि देश संविधान के आधार पर चलेगा। पीएम मोदी जी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक राम मंदिर को रोके रखा लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी ने भूमि पूजन किया और उसी भूमि पर जहां राम का जन्म हुआ था, आगामी जनवरी में भव्य राम मंदिर बनने वाला है और विपक्षी गठबंधन इसे रोक नहीं सकता।
पीएम मोदी जी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया – शाह
शाह ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में पीएम मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम करते हुए अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है और इस दौरान देश दुनिया में 11वें से 5वें स्थान पर आ गया है। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पीएम मोदी को काम नहीं करने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब आने वाले चुनाव में डबल इंजन की सरकार बनानी है और पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है.
जब पीढ़ी दिवालिया हो जाती है तो पीढ़ी का नाम बदल दिया जाता है – शाह
उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब पीढ़ी दिवालिया हो जाती है तो पीढ़ी का नाम बदल दिया जाता है, वैसे ही इस गठबंधन की इज्जत दिवालिया हो गई है, इसलिए गठबंधन का नाम बदलकर INDIA कर दिया गया है।
Advertisement
Next Article