India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीताराम येचुरी ने कहा- संसद में फारूक अब्दुल्ला पर शाह ने बोला झूठ

08:16 AM Aug 07, 2019 IST
Advertisement
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. येचुरी ने फारूक अब्दुल्ला के मामले में शाह पर हमला करते हुए कहा कि वह झूठ बोल रहे है। 
सीताराम येचुरी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “गृह मंत्री अमित शाह एक मौजूदा सांसद और तीन बार के पूर्व सीएम के बारे में झूठ बोल रहे हैं. यह शर्मनाक है कि इस सरकार को झूठ का सहारा लेना पड़ता है जो तुरंत सामने आता है.”। 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य दिलाने वाला अनुच्छेद 370 रद्द किये जाने संबंधी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को राज्यसभा में पेश किए जाने के एक दिन बाद नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला पहली बार कल सामने आए. अपना रोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि मुझे मेरे घर में ही बंद कर दिया गया है। 
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट जायेगे. हम शांति से इस निर्णय के विरुद्ध तैयारी कर रहे है, हम कश्मीर के पत्थरबाज नहीं है जो सरकार से डर के बैठ जाएंगे। 
फारूक ने कहा कि देश के गृह मंत्री ने मेरे बारे में संसद के अंदर राष्ट्र से झूठ बोला कि मैं अपनी मर्जी से घर पर बैठा हुआ हूँ और मुझे गिरफ्तार या हिरासत मैं नहीं लिया गया है। जबकि सच यह है कि मुझे मेरे घर मैं नज़रबंद किया गया है। 
 
अब्दुल्ला ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए केंद्र सरकार की तरफ से मिलने वाली विशेष सुरक्षा वा गारंटी थी जो कश्मीर को अलग बनाती थी .कश्मीर के लोगों के लिए हम पिछले 70 सालों से लड़ रहे है और अब हमे कसूरवार ठहरा दिया गया है। 
Advertisement
Next Article