India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रकाश जावड़ेकर ने संगीत वीडियो ‘वतन’ किया जारी

10:29 AM Aug 13, 2019 IST
Advertisement
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को एक संगीत वीडियो ‘‘वतन’’ रिलीज किया। उन्होंने कहा कि यह वीडियो 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘रंग’ भर देगा। दूरदर्शन द्वारा बनाई गई इस वीडियो में समूचे भारत के अनुपम स्थानों के ‘स्नैपशॉट’ हैं और साथ ही जावेद अली द्वारा गाए गए देशभक्ति गीत के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को दर्शाया गया है। 
जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह संगीत वीडियो इस देश के लोगों में देशभक्ति की भावना को जगाएगा और 15 अगस्त के जश्न में रंग देगा। मैं इस अद्भुत प्रयास के लिए दूरदर्शन और प्रसार भारती की टीम को बधाई देता हूं।’’ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह गीत ‘‘न्यू इंडिया’’ को समर्पित है। 

जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के रिहर्सल के बाद और ढील की उम्मीद

बयान में कहा गया है, ‘‘इसमें चंद्रयान 2’’ के हाल के सफल प्रक्षेपण के पीछे दृढ़ संकल्प और दृष्टिकोण सहित सरकार की कई ऐतिहासिक पहलों को दर्शाया गया है। यह गीत हमारे सशस्त्र बलों और देश के शहीदों की वीरता को समर्पित है।’’ जावड़ेकर ने कहा कि वह ब्रिक्स और बेसिक देशों की बैठक का हिस्सा बनने के लिए मंगलवार को साओ पाउलो (ब्राजील)जाएंगे। बेसिक देशों में ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और चीन शामिल हैं। 
उन्होंने कहा, ‘‘भारत पेरिस प्रतिबद्धताओं पर बात कर रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। जब मैं पेरिस गया था तो लोगों को संदेह था कि क्या बेसिक बरकरार रहेगा या नहीं। लेकिन हम न केवल कायम रहे, बल्कि अंतिम वार्ताओं के बारे में भी विचार करने के लिए प्रतिबद्ध रहे।’’ 
Advertisement
Next Article