IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हल्दवानी हिंसा का मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, जल्द कोर्ट में होगी पेशी

06:48 PM Feb 24, 2024 IST
Advertisement

उत्तराखंड पुलिस ने आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। प्रवक्ता आईजी नीलेश भरणे ने बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार करने वाली उत्तराखंड पुलिस टीम को 50,000 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी अब्दुल मलिक को जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा।

देखते ही गोली मारने का आदेश जारी

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) के प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने कहा, "नैनीताल पुलिस हलद्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड की लगातार तलाश कर रही थी। मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को आज दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है। भरणे ने कहा, गिरफ्तार आरोपी को जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने बताया कि मामले में कुल 74 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

250 पुलिसकर्मी घायल

अधिकारियों ने कहा था कि हलद्वानी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हिंसा भड़क गई थी। हिंसा के दौरान पथराव की घटनाएं, वाहनों में आग लगाना और स्थानीय पुलिस स्टेशन को घेरने वाली भीड़ देखी गई। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन को इलाके में देखते ही गोली मारने का आदेश जारी करना पड़ा।

अब्दुल मलिक के खिलाफ 2.44 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस

यहां के नगर निगम ने हलद्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ 2.44 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया है, जिसमें उसे झड़प के दौरान सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए पैसे जमा करने को कहा गया है। हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई और 250 पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक भीड़ ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया. पूरे शहर में दो दिनों के लिए कर्फ्यू लगाना पड़ा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article