India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हेलीकॉप्टर क्रैश : CDS बिपिन रावत समेत 12 लोगों की मौत, वायुसेना ने की पुष्टि

06:24 PM Dec 08, 2021 IST
Advertisement
भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की हादसे में मौत हो गयी। वायुसेना ने ट्वीट करके जानकारी दी । 

मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। 13 शव बरामद किए गए हैं। प्राप्त जानकारी के हवाले से बताया है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लगने की वजह से शव बुरी तरह झुलस गए हैं। ऐसे में शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी।
हेलिकॉप्टर में जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, नायक विवेक कुमार, नायक बी. साई तेजा, हवलदार सतपाल और पायलट सवार थे। हेलिकॉप्टर में रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य लोग सवार थे। वह दोपहर करीब तीन बजे निर्धारित लेक्चर देने के लिए कुन्नूर जिले के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।
जनरल रावत की उपस्थिति की पुष्टि करते हुए, भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया, “एक आईएएफ एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे। आज तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।” आर्मी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।बचाए गए लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं और उन्हें वेलिंगटन छावनी ले जाया गया है।
उन्हें वेलिंगटन छावनी के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।अस्पताल पुलिस कर्मियों की एक टुकड़ी से घिरा हुआ है।जानकारी के अनुसार दुर्घटनास्थल से 13 शव बरामद किए गए हैं। 
भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक पूर्व विंग कमांडर ने बताया, “समाचार चैनलों के दृश्यों  के आधार पर, हेलीकॉप्टर किसी हादसे की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा और उसमें विस्फोट हो गया होगा।
Advertisement
Next Article