India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'मैं महिला आरक्षण विधेयक का स्वागत करती हूं, लेकिन इसमें और स्पष्टता की जरूरत है' - प्रियंका चतुर्वेदी

01:41 PM Sep 19, 2023 IST
Advertisement
शिव सेना (यूबीटी) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वह महिला आरक्षण विधेयक को लेकर खुश हैं लेकिन इसके बारे में अधिक स्पष्टता की जरूरत हैं। उन्हें उम्मीद है कि विधेयक जल्दी पारित हो जाएगा और इससे महिलाओं को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि "एक बार बिल संसद में पेश हो जाएगा, तो हमें पता चल जाएगा कि इसे किस रूप में लाया गया है। अभी के लिए, केवल स्रोत-आधारित जानकारी है। मुझे उम्मीद है कि यह बिल जल्द से जल्द पारित हो जाएगा। मुझे उम्मीद है कि यह बिल वहां की सभी महिलाओं को सशक्त बनाएगा।
देश के विकास में भूमिका निभानी चाहिए
"एक महिला होने के नाते, मैं कहूंगी कि महिलाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या 'चरित्र हनन' की है। मुझे उम्मीद है कि यह बिल ऐसी मानसिकता को खत्म कर देगा। पुरुष प्रधान समाज को यह याद रखना चाहिए कि महिलाएं भी इसका हिस्सा हैं।" उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि इस बिल को जल्द लागू किया जाना चाहिए। 2024 के आम विधानसभा चुनाव में महिलाओं को चुना जाना चाहिए, और उन्हें देश के विकास में भूमिका निभानी चाहिए।"
सभी महिलाओं को सशक्त बनाएगा
मीडिया से बात करते हुए, "चतुर्वेदी ने कहा, "मैं इसका स्वागत करूंगा। एक बार बिल सदन के पटल पर पेश हो जाएगा तो पता चल जाएगा कि इसे किस रूप में लाया गया है. अभी के लिए, केवल स्रोत-आधारित जानकारी है। मुझे उम्मीद है कि यह बिल जल्द से जल्द पारित हो जायेगा. मुझे उम्मीद है कि यह विधेयक वहां की सभी महिलाओं को सशक्त बनाएगा।
Advertisement
Next Article