India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी का पुराना वीडियो वायरल : RSS के कार्यकर्ता के रूप में बोले थे तब Modi - 21वीं सदी भारत की सदी होगी

11:44 PM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इसमें वह बता रहे हैं कि 21वीं सदी भारत की होगी। खास बात ये है कि नरेंद्र मोदी उस वक्त देश के प्रधानमंत्री नहीं थे, बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस के कार्यकर्ता थे।
आरएसएस के कार्यकर्ता के तौर पर गुजराती में भाषण दे रहे हैं नरेंद्र मोदी
मोदी आर्काइव नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो शेयर किया गया है। जो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा में आ गया है। इंस्टाग्राम से शेयर किए गए वीडियो में सुना जा सकता है कि नरेंद्र मोदी आरएसएस के कार्यकर्ता के तौर पर गुजराती में भाषण दे रहे हैं।
मोदी आर्काइव नाम के हैंडल से शेयर करते हुए इस वीडियो पोस्ट में लिखा है कि हमें अपनी परंपराओं पर गर्व है, जो हमें अपने राष्ट्र के लिए हमेशा आशा की किरण बनाए रखने की याद दिलाती है। रात भले ही अंधेरी हो, लेकिन सवेरा निश्चित है। ये भावनाएं हर दिल में उठनी चाहिए। यह आशा निस्संदेह भारत को 21वीं सदी में ले जाएगी।


21वीं सदी भारत की सदी होगी - पीएम मोदी
हालांकि कई मौकों पर पीएम मोदी इस बात को दोहरा चुके हैं कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी, जो आज सच साबित होती दिखाई दे रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ लेते हुए कहा था कि मैं तीन गुना तेजी से काम करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने मोदी 3.0 में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य तय किया है।
पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के 44वां स्थापना दिवस पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मोदी आर्काइव नामक हैंडल से पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो उस वक्त का था, जब साल 1999 में चेन्नई में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी। नरेंद्र मोदी उस वक्त भाजपा के महासचिव थे।
भारतीय जनता पार्टी 21वें वर्ष में कर रही है प्रवेश
वायरल वीडियो में पीएम मोदी कहते सुने जा सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। हमारी 20 साल की यात्रा पूरी हो चुकी है। जब हम नई सदी में प्रवेश करने वाले हैं तब हमारे देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के साथ बात करते हुए कहा अगली सदी हिंदुस्तान की सदी होगी और हमारा मकसद यही है, हम हिंदुस्तान की छवि सुधारना चाहते हैं, तो हम भारतीय जनता पार्टी के रूप में, पार्टी के कार्यकर्ताओं के रूप में, हम हिंदुस्तानी के रूप में आने वाले दिनों में वह कौन सी बातों को लेकर चलें ताकि हमारे प्रधानमंत्री ने जो सपना देखा है कि अगली सदी हिंदुस्तान की सदी होगी, उसे पूरा करने में हम सफल हो पाएं।

Advertisement
Next Article