IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब के तरनतारन में 4 चीन निर्मित पिस्तौल और 50 राउंड पाकिस्तानी गोला-बारूद बरामद

02:55 PM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

पंजाब : सीमा सुरक्षा बल ने गुरुवार को पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में चार चीन निर्मित पिस्तौलें और 50 राउंड पाकिस्तानी गोला-बारूद बरामद किया। बीएसएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, '18 जुलाई 2024 को रात के समय, बीएसएफ खुफिया विंग की एक विशेष सूचना के आधार पर, तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध पैकेट की मौजूदगी के बारे में, बीएसएफ के जवान संदिग्ध इलाके में पहुंचे और व्यापक तलाशी अभियान चलाया।'

Highlight : 

पाकिस्तान गोला-बारूद के साथ चीन निर्मित हथियारों की बरामदगी

बीएसएफ अधिकारी के अनुसार, तलाशी अभियान का समापन लगभग 02:13 बजे एक बड़े पैकेट की बरामदगी के साथ हुआ। पैकेट पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटा हुआ था और इसमें एक धातु की अंगूठी और चार रोशनी देने वाली छड़ें लगी हुई थीं। पैकिंग खोलने पर, अंदर चार छोटे पैकेट मिले, जिनमें चार पिस्तौल, चार खाली पिस्तौल की मैगजीन और 9x19 मिमी कैलिबर के 50 जिंदा राउंड थे। मुख्य पैकेट के अंदर चार छोटे कागज के पैकेट में आठ धातु के तार पिन भी पाए गए।

बरामदगी तरनतारन जिले के कलसियां ​​गांव से सटे एक इलाके में हुई

बीएसएफ ने कहा कि यह बरामदगी तरनतारन जिले के कलसियां ​​गांव से सटे एक इलाके में हुई। बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा विकसित और साझा किए गए एक विशिष्ट इनपुट के बाद दृढ़ और सतर्क बीएसएफ सैनिकों द्वारा त्वरित निष्पादन के परिणामस्वरूप पाकिस्तान निर्मित गोला-बारूद के साथ चीन निर्मित हथियारों की यह अत्यधिक महत्वपूर्ण बरामदगी हुई। सीमा पर बीएसएफ द्वारा की गई यह उल्लेखनीय जब्ती भारतीय धरती पर सक्रिय आतंकी नेटवर्क के पाकिस्तान स्थित आकाओं के नापाक मंसूबों को खत्म करने के लिए बीएसएफ सैनिकों की अटूट प्रतिबद्धता को उजागर करती है।

बीएसएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता

इससे पहले 16 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर सीमा क्षेत्र से लगभग 1.060 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीएसएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, 16 जुलाई 2024 को रात के समय अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में संदिग्ध आवाज़ सुनने के बाद, बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में तुरंत विशेष गश्त की। इस ऑपरेशन के दौरान, जवानों ने संदिग्ध हेरोइन के दो पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किए। इसके अलावा, उन्हें बरामदगी स्थल पर तीन जोड़ी चप्पल, एक चाकू, एक पानी की बोतल और एक पतला सूती तौलिया भी मिला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article