India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नवी मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी, 3 लोगों की मौत, 2 घायल, 52 बाल-बाल बचे

04:32 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके में शनिवार सुबह चार मंजिला आवासीय इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। शाहबाज गांव में सुबह 4.50 बजे हुई इस घटना के बाद दो घायलों को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि इमारत में दरारें देखने के बाद 52 अन्य निवासियों को समय रहते बाहर नहीं निकाला जाता तो यह त्रासदी और बड़ी हो सकती थी।

मृतकों की पहचान प्रतापगढ़ के करनपुर निवासी मोहम्मद मेराज अल्ताफ हुसैन (30), और जौनपुर जिले के लोहिंडा गांव निवासी शफीक ए.आर. अंसारी (29) और मिराज सैफ अंसारी (24) के रूप में हुई है।हादसे में बचने वाले लोगों को नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) के आश्रय गृह में रखा गया है।

जीवित बचे लोगों में से एक ने बताया कि इमारत ढहने से कुछ मिनट पहले, भूकंप के झटके, गड़गड़ाहट की आवाज और घरेलू सामानों की खड़खड़ाहट से निवासियों की नींद खुल गई। संभावित आपदा की आशंका से अधिकांश निवासी अपने घरों से बाहर निकल आए और कुछ ही देर बाद, 13 घरों और तीन दुकानों वाला पूरा ढांचा ढह गया।

पुलिस दल, दमकल विभाग, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ शाम तक मलबा हटाने और मलबे के नीचे दबे अन्य लोगों की तलाश में लगे हुए हैं। जीवित बचे लोगों में से दो - लालाउद्दीन एन. पठान (23) और रुक्सार एल. पठान (19) को घायल अवस्था में मलबे से बाहर निकाला गया। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

नवी मुंबई नगर निगम (NMMC) के आयुक्त कैलास शिंदे ने कहा, 'आज सुबह 13 आवासीय इकाइयों और तीन दुकानों वाली चार मंजिला इमारत ढह गई. मलबे में फंसे एक पुरुष और एक महिला को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.'

Advertisement
Next Article