India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Udaipur: त्रिपुरा के उदयपुर में 4 साल की बच्ची की डूबने से मौत

06:10 AM May 22, 2024 IST
Advertisement

Udaipur, Tripura News: त्रिपुरा के उदयपुर में मंगलवार (21 मई) को चार साल की बच्ची की डूबने से मौत। घटना के बाद इलाके हड़कंप का माहौल। लड़की की पहचान अनन्या कर्मकार के रूप में हुई है, जो उदयपुर के खिलपारा तालतला इलाके की रहने वाली थी। यह घटना तब घटी जब अनन्या अपनी दादी के साथ पूजा का प्रसाद खाने के लिए पड़ोसी के घर गई। दोपहर में लड़की खेल-कूद करते हुए भटक गई और दुखद रूप से पास के तालाब में गिर गई। कुछ समय बाद जब लड़की दिखाई नही दी, तब परिवार और पड़ोसियों ने लड़की को खोजना शुरू किया। ढूंढने के दौरान अनन्या का शव तालाब के किनारे से बरामद किया गया।

बच्चे के शव के मिलते ही परिवार और पड़ोसियों में दहशत और शोक का माहौल बन गया। घटना की जानकारी देते हुए तुरंत उदयपुर के सुरक्षा विभाग को सूचित किया गया और अनन्या को पास के गोमती जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लड़की को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के बाद भी इलाक के दौरान डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से पूरे उदयपुर उपमंडल में शोक की लहर दौड़ गई है और सार्वजनिक आक्रोश फैल गया। इतने कम उम्र के बच्चे की दुखद दुर्घटना से आसपास की परिस्थितियों से समुदाय तबाह हो गए।

स्थानीय अधिकारियों और समुदाय के नेताओं ने कर्मकार परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। यह घटना जल निकायों के आसपास बढ़ी हुई सतर्कता और सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को रेखांकित करती है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां छोटे बच्चे अक्सर आते हैं। इन परिस्थितियों में परिवार वालों को अपने बच्चों का खास ध्यान रखना चाहिए। छोटे बच्चों को लेकर परिजनों को सतर्क रहना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article